गांजा को लीगल करने की इस अभिनेता की मांग पर पुलिस ने दिया करारा जवाब

'कहते हैं खाली दिमाग शैतान का घर होता है', यह कहावत एक्टर एक्टर उदय चोपड़ा के ऊपर काफी सटीक साबित हो रही है। कुछ काम नहीं होने के कारण खाली बैठे एक्टर उदय चोपड़ा ट्विटर पर उलजूलूल ट्वीट कर सुर्ख़ियों में छाने का प्रयास करते रहते हैं। अब एक ट्वीट कर उदय चोपड़ा फिर से सुर्ख़ियों में आ गए हैं। उदय ने ट्वीट कर कहा है कि गांजा को भारत में वैध किये जाना चाहिए, बस फिर क्या था, वे ट्रोल होने लगे। यही नहीं मुंबई पुलिस ने इस ट्वीट को लेकर उदय को लताड़ भी लगाई है।

क्या था मामला?

उदय चोपड़ा ने 13 सितंबर को ट्विटर पर अपने विचार रखते हुए लिखा कि, मुझे लगता है कि भारत में मारिजुआना (गांजा) लीगलाइज करना चाहिए। पहले तो यह हमारी संस्कृति का हिस्सा है और दूसरा अगर गांजा को लीगल कर दिया जाए तो यह मुनाफे और राजस्व का एक अच्छा सोर्स हो सकता है। और गांजा से जुड़े अपराध भी कम हो जाएगा। सबसे ज़रूरी बात तो यह है कि इसकी चिकित्सा में काफी वैल्यू है।'

इसके बाद ट्रोलर्स ने उदय चोपड़ा को काफी ट्रोल किया, इसे लेकर मुंबई पुलिस ने भी उदय को लताड़ लगाई। ट्वीट पर मुंबई पुलिस ने जवाब देते हुए उदय को कहा कि, सर आप भारत के नागरिक हैं, इस नाते आपको पब्लिक प्लैटफॉर्म पर अपने विचार रखने के लिए पूरी आजादी हैं, लेकिन ज़रा ध्यान रखें कि गांजा का सेवन करना, उसे रखना या फिर उसके आयात और निर्यात पर एनडीपीएस एक्ट 1985 के तहत कड़ी सज़ा भी हो सकती है।  

अब उदय चोपड़ा कोई दूध पीते बच्चे नहीं हैं कि उन्हें यह बताया जाए कि ऐसी कई नशीली वस्तुएं हैं जिनका उपयोग दवाइयों में होता है लेकिन उन्हें वैध नहीं किया जा सकता है। 

 
अगली खबर
अन्य न्यूज़