Gangubai Kathiawadi: आलिया भट्ट और संजय लीला भंसाली को कोर्ट ने भजा समन

हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट की आगामी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी' का टीजर लॉन्च हुआ था। यह टीजर आम दर्शकों से लेकर बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों और फिल्ममेकर्स को भी पसंद आया है। इस फिल्म को संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया है। पर अब फिल्म की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।  आलिया भट्ट के साथ ही संजय लीला भंसाली और राइटर को मझगांव कोर्ट की ओर से समन जारी हुआ है।

याचिकाकर्ता बाबू रावजी शाह (गंगूबाई काठियावाड़ी का बेटा) का कहना है कि ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के चलते उनके परिवार की बदनामी हो रही है। इसके साथ ही फिल्म में कई तथ्य गलत दिखाए जाने की भी बात कही गई है। ऐसे में अब आलिया, भंसाली के साथ ही फिल्म के लेखक को भी मझगांव कोर्ट ने समन जारी किया है। इन सभी को 21 मई को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है।

ऐसा पहली बार नहीं है जब संजय लीला भंसाली की किसी फिल्म को लेकर विवाद देखने को मिल रहा है। इससे पहले फिल्म पद्मावत को लेकर भी खूब बवाल देखने को मिला था। एक ओर जहां संजय पर हमला हुआ था तो वहीं उन पर करणी सेना ने इनाम की भी घोषणा कर दी थी। फिल्म का नाम भी बदला गया था, हालांकि आखिरकार सब ठंडा पड़ गया और फिल्म से किसी को कोई आपत्ति नहीं रही।

लेखक एस हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' के मुताबिक गंगूबाई गुजरात के काठियावाड़ की रहने वाली थीं, जिसके चलते उनको गंगूबाई काठियावाड़ी कहा जाता है। गंगूबाई काठियावाड़ी का असली नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था। गंगूबाई बचपन में अभिनेत्री बनना चाहती थीं। करीब 16 साल की उम्र में गंगूबाई को अपने पिता के अकाउंटेंट से प्यार हो गया और शादी करके वह मुंबई भाग गईं। बड़े- बड़े सपने देखने वाली गंगूबाई को उनके पति ने धोखा देकर महज 500 रुपये में कोठे पर बेच दिया था।

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया में सुशांत सिंह राजपूत के नाम की बेंच, बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने शेयर की तस्वीरें

अगली खबर
अन्य न्यूज़