जब विवादों में घिरा ओम पुरी का नाम

मुंबई - वरिष्ठ अभिनेता ओम पुरी का शुक्रवार को हार्ट अटैक से निधन हो गया। जीवन में उनका नाम कई विवादों से जुड़ा। इन विवादों के कारण वह की बार मीडिया की सुर्खियां भी बने।

1) टीवी शो में ओम पुरी ने सैनिको के बारे में बयान दिया की ''उन्हें आर्मी में भर्ती होने के लिए किसने कहा था? उन्हें किसने कहा था कि हथियार उठाओ?'' इस बयान के बाद काफी हो हल्ला हुआ था। इतना ही नहीं, इस बयान को लेकर ओमपुरी के ख़िलाफ़ मामला तक दर्ज हो गया था। हालांकी बाद में उन्होने इस बयान पर मांफी मांग ली थी।

2) 2011 में अन्ना हजारे के आंदोलन में ओम पुरी ने नेताओं पर भी तीखा हमला बोलते हुए कहा था की जब आईएस और आईपीएस ऑफिसर गंवार नेताओं को सलाम करते हैं तो मुझे शर्म आती है, ये अनपढ़ हैं, इनका क्या बैकग्राउंड है? आधे से ज़्यादा सांसद गंवार हैं' हालांकी जब इस बात पर बवाल हुआ तो पुरी साहब में मांफी मांग ली।

3) आमिर ख़ान ने भी जब असहिष्णुता के बारे में बयान दिया था तो ओम पुरी में भी इसका विरोध किया था। ओम पुरी ने कहा था, ''वह हैरान हैं कि आमिर ख़ान और उनकी पत्नी इस तरह से सोचते हैं। असहिष्णुता पर आमिर ख़ान का बयान बर्दाश्त करने लायक नहीं है। आमिर ने बिल्कुल ग़ैरजिम्मेदाराना बयान दिया है।"

भारत में गोहत्या पर प्रतिबंध लगाने को लेकर हो रहे विवाद पर भी ओमपुरी ने कहा था, ''जिस देश में बीफ़ का निर्यात कर डॉलर कमाया जा रहा है वहां गोहत्या प्रतिबंधित करने की बात एक पाखंडपूर्ण है।''

4) ओमपुरी ने नक्सलवादियों पर भी आश्चर्यजनक बयान दिया था। ओम पुरी ने कहा था की नक्सली फाइटर हैं न कि आतंकवादी।

5) ओम पुरी ने मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा था की ''अभी देखिए हमारे पास कोई च्वाइस नहीं है, सिवाय मोदीजी की गोदी में बैठने के, बाकी गोदियां हमने देख ली हैं।''

अगली खबर
अन्य न्यूज़