रणबीर कपूर की 'संजू' शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हुई प्रदर्शित!

फेमस फिल्ममेकर राजकुमार हिरानी को हाल ही में इस साल के शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए जूरी सदस्य के रूप में नामित किया गया। अब उनको जश्न मनाने का एक ओर मौका मिल गया है। उनकी हालिया ब्लॉकबस्टर ‘संजू’ शंघाई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया गया है, जिसकी तीन स्क्रीनिंग आयोजित की गई थी।

विश्वभर में सरहाना प्राप्त कर चुकी रणबीर कपूर स्टार ‘संजू’ की इस प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल में 20, 22 और 23 जून को स्क्रीनिंग की थी, जिसमें दुनिया भर के प्रमुख नामों के बीच राजकुमार हिरानी जूरी के सदस्य थे। रणबीर कपूर अभिनीत और संजय दत्त के जीवन पर आधारित यह फिल्म न केवल जनता की पसंदीदा थी, बल्कि भारत में बॉक्स ऑफिस पर सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म में से एक थी, जो इस बात का प्रमाण है कि फिल्म को कितना प्यार मिला है।

अपनी उपस्थिति को चिह्नित करते हुए, राजू हिरानी 14 जून को शंघाई पहुंच गए थे। इसके बाद, वह शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में भी अपनी उपस्थिति से चार चांद लगाते हुए नजर आए। इस अवसर पर हिरानी ने दुनिया भर से विभिन्न सिनेमा का आनंद लिया और ज्यूरी पैनल का हिस्सा बनकर हर दिन फिल्में देखीं। उनकी फिल्म ‘संजू’ को भी वैश्विक सभा में उपस्थित दर्शकों और फिल्म बिरादरी से खूब सराहना प्राप्त हुई है।

चीन जैसे एशियाई बाजारों में अपनी परियोजनाओं के लिए लोकप्रियता हासिल करने वाले, राजकुमार हिरानी निश्चित रूप से एक ऐसा नाम है जो सिनेमा के जरिए भारत को ग्लोबल मैप पर जगह दिला चुके हैं।

राजू हिरानी ने इंडस्ट्री को विश्व स्तर पर प्रशंसित ‘3 इडियट्स’ सहित कई क्लासिक प्रोजेक्ट दिए हैं, जो अब इटालियन निर्देशक पाओलो जेनोवीस और चीनी अभिनेत्री झाओ के साथ जूरी पैनल का हिस्सा होंगे।

अगली खबर
अन्य न्यूज़