ऋचा चड्ढा ने कास्टिंग काउच को लेकर किया बड़ा खुलासा

  • संतोष तिवारी & मुंबई लाइव टीम
  • बॉलीवुड

अलग तरह के किरदारों से अपनी सशक्त पहचान बना चुकीं एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने #MeToo कैंपेन के अंतर्गत कास्टिंग काउच पर एक बड़ा बयान दिया है। एक इंटरव्यू सेशन में जब उनसे #MeToo कैंपेन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बड़ी ही बेबाकी से जवाब देते हुए कहा कि अगर बॉलिवुड में यौन उत्पीड़न पर खुल कर बात होगी तो इंडस्ट्री अपने कई हीरो खो देगी। आपको बता दें कि #MeToo कैंपेन के तहत कई हॉलीवुड हीरोइनों ने अपने अपने अनुभव को शेयर किया था, अब यह #MeToo कैंपेन बॉलीवुड तक भी पहुंच गया है। 

यह भी पढ़ें : ऑनलाईन कास्टिंग काउच  

ऋचा चड्ढा ने आगे कहा कि अकसर बॉलिवुड में होने वाले यौन शोषण पर लोग खुलकर नहीं बोलते हैं। फुकरे फेम भोली पंजाबन ऋचा चड्ढा के अनुसार जब तक देश में विक्टिम का नाम उजागर कर उसे शर्मिंदा करने की संस्कृति खत्म नहीं होगी तब तक ऐसा हो पाना मुश्किल है। उन्होने कहा कि अगर ऐसा होगा है तो पूरा ढांचा बदल जाएगा। वे यहीं नहीं रुकीं, ऋचा ने तंज कसा कि जो लोग फेमिनिस्ट फिल्में बनाते और आगे बढ़ने का दावा करते देखते हैं, वे सब नीचे गिरने लगेंगे। जिस दिन ऐसा हुआ, उस दिन हम अपने कई हीरो और विरासतें खो देंगे।

यह भी पढ़ें : फुकरों का पागलपन मचा रहा धमाल, ये एड देख आप हो जाएंगे लोटपोट!

ऋचा ने आशा जताते हुए कहा कि अगले 4-5 साल में महिलाएं खुलकर यौन शोषण के खिलाफ बोलने लगेंगी। इस मुद्दे पर अकसर चुप रहने का कारण उन्होंने काम को बताया, क्योंकि मुखर होकर बोलने पर लोगों को काम खोने का डर बना रहता है।  

 

अगली खबर
अन्य न्यूज़