सलीम खान ने बचाया था सलमान खान का फिल्मी करियर, की थी झूठी अनाउन्समेंट!

  • शिव कटैहा & मुंबई लाइव टीम
  • बॉलीवुड

आज सलमान खान अपने 52वें जन्मदिवस के साथ ही फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ की सफलता का भी जश्न मना रहे हैं। वैसे तो सलमान खान ने अब तक 12 ऐसी फिल्में दी हैं जिन्होंने 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है। पर ‘टाइगर जिंदा है’ कुछ ज्यादा ही स्पीड से छलांगे लगा रही है।

सलमान खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत जे के बिहारी की फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से 1988 में में किया था। पर उन्हें असली पहचान मिली थी सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी।

हिट फिल्म देने के बाद भी बैठे थे खाली

बावजूद इसके कि ‘मैंने प्यार किया’ हिट रही, फिर भी सलमान खान को कोई काम नहीं मिल रहा था। लगभग वो 6 महीने तक खाली बैठे थे। जहां सलमान खान अपने फिल्मी करियर को लेकर डरे हुए थे वहीं उनके पिता सलीम खान की भी रातों की नींद उड़ी हुई थी। ऐसे में सलीम खान ने फिल्म प्रोड्यूसर डायरेक्टर जी.पी. सिप्पी से कहा कि मेरे बेटे को कोई काम नहीं मिल रहा है, तो आप एक झूठा अनाउन्समेंट कर दें कि सलमान खान को आपने अपनी फिल्म के लिए साइन कर लिया है।

बेटे के लिए झूठा अनाउन्समेंट

सलीम खान और जी.पी. सिप्पी ने एक दूसरे के साथ काम किया था इसलिए उन्होंने अनाउन्समेंट कर दी। और यह खबर ट्रेड गाइड मैगजीन में छप गई, कि जी.पी. सिप्पी ने सलमान खान को अपनी फिल्म के लिए साइन कर लिया है।

जिसके बाद सलमान खान के पास फिल्मों के ऑफर आना शुरु हो गए, साथ ही जी.पी. सिप्पी के पास टिप्स कंपनी के मालिक रमेश सुरानी 5 लाख रुपए म्यूजिक के लिए लेकर पहुंच गए, और इस तरह से जो झूठी अनाउन्समेंट हुई थी, वह फिल्म में तब्दील हो गई। और इस तरह से सलमान खान जी.पी. सिप्पी की फिल्म में काम मिला।

31 की जगह मिले 75 हजार

इस फिल्म के लिए सलमान खान को 31 हजार देने की बात हुई पर फिल्म की सफलता और सलमान खान की मेहनत को देखकर जी.पी. सिप्पी ने उन्हें 75 हजार रुपए दिए। इसके बाद से सलमान खान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

 

अगली खबर
अन्य न्यूज़