Dabangg 3 Review: कमजोर कहानी के साथ जूझते नजर आए चुलबुल पांडे!

‘दबंग’ सीरीज की पहली फिल्म 2010 में आई थी, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त कमाई की। इसके बाद उनके फैंस ने भाई को दबंग नाम दे दिया। देखते ही देखते ‘दबंग 2’ आई इसे भी लोगों का प्यार मिला। अब रॉबिनहुड ‘दबंग 3’ लेकर आ गए हैं। इस फिल्म से भी दर्शकों को काफी उम्मीदें थीं। पर अक्सर यही होता है, जहां से बहुत ज्यादा उम्मीदें होती हैं, उम्मीदों के टूटने का खतरा भी वहीं सबसे ज्यादा होता है। चुलबुल की दबंगई इस फिल्म में कमजोर नजर आई है।

‘दबंग’ और ‘दबंग 2’ में एक चीज मिसिंग थी कि, चुलबुल पांडे (सलमान खान) आखिरकार एक दबंग पुलिस ऑफिसर कैसे बना? ‘दबंग 3’ में इसी कहानी को दिखाया गया है। रज्जो (सोनाक्षी सिन्हा) से पहले चुलबुल पांडे की जिंदगी में खुशी (सई मांजरेकर) नाम की एक लड़की रहती है, जिससे चुलबुल शादी करना चाहते है। पर बाली सिंह (किच्चा सुदीप) उनकी जिंदगी में आग लगा देता। इसी के बाद पांडे जी का चुलबुल से दबंग पुलिस ऑफिसर बनने का सफर शुरु हो जाता है। अब चुलबुल अपना बदला ले पाएगा या बाली सिंह भारी पड़ जाएगा? जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

सलमान खान ने इस फिल्म में जिस तरह से डायलॉगबाजी की है, वह उनके एक्शन और एक्टिंग में फिट नहीं बैठी है। सलमान ने अपनी एक्टिंग से निराश किया है। रज्जो बनी सोनाक्षी सिन्हा के किरदार को और स्ट्रॉन्ग बनाने की जरूरत थी, पर उन्हें जितना काम दिया गया, उसमें वे फिट नजर आई हैं। सई की सादगी तो आपको पसंद आएगी, पर एक्टिंग से आप उम्मीद छोड़कर देखने जाएं तो बेहतर होगा। किच्चा सुदीप एक बेहतरीन एक्टर हैं, पर कमजोर कहानी की वजह से उन्हें फिल्म में ज्यादा कुछ करने का मौका नहीं मिला है। पर उन्हें जितना काम दिया गया उसे बाखूबी निभाया है।

सिर्फ डायलॉग बोलने से कोई दबंग नहीं बनता, बल्कि उसके लिए दबंगई दिखानी पड़ती है और इस फिल्म में सलमान खान यह करने में असफल नजर आए हैं। इसके पीछे की वजह कमजोर कहानी और लचीला डायरेक्शन भी जिम्मेदार है। फिल्म में कुछ खास है तो एक्शन, पर कहीं-कहीं आपको अपने दिमाग को आराम भी देना होगा।

अगर आप सलमान खान के तगड़े वाले फैन हैं और लार्जर देन लाइफ वाली फिल्में पसंद हैं तो इस फिल्म को सीटी मारते हुए देख सकते हैं। पर अगर थोड़ा धीरज से काम लेंगे तो, आपके पैसे भी बचेंगे और दिमाग भी। 4 हप्ते बाद इस फिल्म को आप अमेजॉन प्राइम पर देख सकते हैं। हम इस फिल्म को 5 में से  2.5 स्टार देते हैं।   

अगली खबर
अन्य न्यूज़