इन पांच कारणों से सलमान साबित हुए दोषी!

  • मुंबई लाइव टीम & नितेश दूबे
  • बॉलीवुड

काला हिरण शिकार मामले में जोधपूर की कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार दिया है तो वही इस मामले में बाकी अन्य आरोपी सैफ अली खान, नीलम, सोनाली बेंद्रे और तब्बू को निर्दोष करार दिया है। जोधपुर कोर्ट 19 साल पुराने मामले में सलमान खान और अन्य लोगों के खिलाफ अपना फैसला सुनाया। आपको बताते है 5 कारण जिसके कारण सलमान को पाया गया दोषी।

सलमान खान दोषी करार, बाकी आरोपियों को कोर्ट से राहत!

सलमान के खिलाफ प्रत्यक्षदर्शी

काला हिरण शिकार मामले में सलमान के खिलाफ प्रत्यक्षदर्शी हैं। गवाह बिश्नोई हैं जो गोली चलने की आवाज सुनने के बाद घर से दौड़कर बाहर निकले। इनमें से दो लोगों ने बाइक से सलमान खान का पीछा भी किया।

जिप्सी गाड़ी में भागना

1998 में हुई इस घटना का सबसे पड़ा सबूत है, जिस जगह पर मृत हिरण मिला था वहां से सलमान खान अपनी जिप्सी में भागे थे। सरकारी वकील भवानी सिंह भाटी का कहना है कि उस रात सभी कलाकार जिप्सी कार में थे, सलमान खान वाहन चला रहे थे।

फॉरेंसिक सबूत

सलमान खान के इस मामले में सबसे अहम सबूत था फॉरेंसिक सबूत। हिरण के दूसरे पोस्टमॉर्टम में शरीर पर छेद मिले (संभावित रूप से गोलियों के निशान मिले) थे।

काले हिरण को मिला है संरक्षण

काले हिरण का शिकार (शेड्यूल 1 की प्रजाति) अन्य हिरण की हत्या से ज्यादा गंभीर मामला है। काले हिरण को एक खास प्रजाति माना जाता है और इसलिए इसे संरंक्षण मिला हुआ है। हिरण के शिकार के समय दुष्यंत सिंह कथित रूप से सलमान के साथ था जबकि दिनेश सिंह के बारे में कहा जाता है कि वह सलमान खान का सहायक है।

शिकार का यह तीसरा मामला

बचाव पक्ष के वकील कहना है की शिकार का यह तीसरा मामला था जिसके बाद सलमान खान को पकड़ा गया।


अगली खबर
अन्य न्यूज़