कंगना रनौत महिला सशक्तिकरण की एक उम्दा मिसाल: शत्रुघ्न सिन्हा

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत अपनी बेहतरीन अदाकारी और बेबाक बोल के लिए जानी जाती थी अब उन्होंने डायरेक्शन में भी हाथ आजमा लिए हैं। ‘मणिकर्णिका’ फिल्म को खुद कंगना ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म की सफलता ने उन्हें और आगे खड़ा कर दिया है।

पर बॉलीवुड इंडस्ट्री के ज़्यादातर लोग कंगना की उपलब्धियों के बारे में बात करने से कतराते हैं, मगर हाल ही में एक रैपिड फ़ायर के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा से कंगना और ‘मणिकर्णिका’ के बारे में उनकी राय पूछी गई तो उन्होने कंगना की खुलकर तारीफ की और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

शत्रुघ्न ने कहा, झांसी की रानी जैसी साहसी महिला की तुलना अंग्रेज़ों के ख़िलाफ़ बगावत करनेवाले बागी पुरुषों से करना एक किस्म की ज़्यादती है। एक साहसी महिला की तुलना एक पुरुष से करने को एक अच्छे कॉम्प्लिमेंट के तौर नहीं लिया जा सकता है। झांसी की रानी महज़ एक उम्दा इंसान नहीं थीं, बल्कि आज़ादी के लिए संघर्ष करनेवालों के लिए एक आदर्श भी थीं। वो एक योद्धा थीं जिन्हें सिर्फ़ देश के लिए जीना और मरना मंज़ूर था। वो भारत की महान बेटी थीं।

उन्होने आगे कंगना की एक्टिंक के बारे में कहा, जहां तक कंगना की बात है, उन्होंने इस वक्त जो मुकाम हासिल किया है, वो उन्होंने अपने दम पर हासिल किया है। विपरीत हालातों और पुरुष प्रधान इंडस्ट्री में कंगना ने ख़ुद को साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और अपनी एक अलग पहचान बनाई। वो किसी भी एक्टर अथवा एक्ट्रेस को कड़ी टक्कर देने में पूरी तरह से काबिल हैं।  जो सम्मान और मेहनताना आज उन्हें मिलता है, उसकी वो पूरी तरह से हक़दार हैं। कंगना पर भगवान का आशीर्वाद बना रहे और दिनों-दिन वो यूं ही तरक्की करती रहें! वो महिला सशक्तिकरण की एक उम्दा मिसाल हैं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़