सोनू सूद को संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम पुरस्कार से सम्मानित किया

सोनू सूद(Sonu sood)  पिछले कुछ दिनों से अपनी फिल्मों की वजह से नहीं बल्कि अपनी मदद की वजह से चर्चा में हैं।  कोरोना(Corona virus)  के दौरान, सोनू सूद जरूरतमंदों के लिए एक दूत बन गए।  उन्होंने विभिन्न माध्यमों से जरूरतमंदों की मदद की।  सोनू सूद को इस काम के लिए संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (UNDP) से प्रतिष्ठित SDG स्पेशल ह्यूमेनिटेरियन एक्शन अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

कई और अभिनेताओं को भी किया गया सम्मानित

यह पुरस्कार सोनू को 29 सितंबर, 2020 की शाम एक आभासी कार्यक्रम में प्रदान किया गया था।  इससे पहले, एंजेलीना जोली, डेविड बेकहम, लियोनार्डो डिकैप्रियो, एम्मा वाटसन, लियाम नीसन, केट ब्लैंचेट, एंटोनियो बैंड्रेस, निकोल किडमैन और प्रियंका चोपड़ा को विभिन्न संगठनों द्वारा सम्मानित किया गया है। सोनू सूद ने इस मौके पर कहा कि "यह एक दुर्लभ सम्मान है।  संयुक्त राष्ट्र की पहचान बहुत खास है।  मैंने अपने देशवासियों से बिना किसी अपेक्षा के सब कुछ किया"।

कोरोना अवधि के दौरान, एक राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (lockdown) गया था और फिर प्रवासी श्रमिकों को अपने गृहनगर लौटने के लिए संघर्ष करना पड़ा।  सोनू ने मजदूरों को घर ले जाने की व्यवस्था की।  प्रवासी श्रमिकों को नई नौकरी पाने में मदद करने के लिए 'प्रवासी रोज़गार' ऐप लॉन्च किया। उनका राहत कार्य आज भी जारी है

यह भी पढ़ेकोरोना का प्रकोप- राज्य पुलिस बल में 189 नए मरीज, 245 पुलिसकर्मी अब तक मारे गए

अगली खबर
अन्य न्यूज़