राज्य सरकारों की पुनर्विचार याचिकाएंं खारिज, फिर भी ‘पद्मावत’ मुश्किल में!

गुजरात, राजस्थान, हरियाणा और मध्य प्रदेश जैसे बीजेपी शासित राज्यों ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को बैन कर दिया था। जिसके खिलाफ फिल्म के निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट  में याचिका दायर की थी। और सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म को पूरे देश में रिलीज का निर्णय सुनाया था।

पर एक बार फिर मध्य प्रदेश और राजस्थान की सरकारों ने कोर्ट में पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल किया। जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने आज निर्णय सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि पहले ही देशभर में फिल्म की रिलीज का ऑर्डर दिया जा चुका है। राज्य की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है।

हालांकि ‘पद्मावत’ को कोर्ट से तो राहत मिल गई है, पर करणी सेना पीछे हटने का नाम नहीं ले रही है। राजस्थान समेत अन्य राज्यों में हिंसक विरोध जारी है। साथ ही देशबंद की भी धमकियां दी जा रही हैं।

‘पद्मावत’ के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने करणी सेना को फिल्म देखने के लिए इनवाइट किया था। तो पहले तो ये फिल्म देखने के लिए तैयार थे, पर अब मना कर रहे हैँ। करणी सेना के संरक्षक लोकेन्द्र सिंह कालवी हैं।

‘पद्मावत’ का विरोध फिल्म की शूटिंग के समय से चल रहा है। पहले फिल्म को 1 दिसंबर को रिलीज किया जाना था, पर कड़े विरोध और सेंसर बोर्ड में सभी डाक्यूमेंट्स जमा ना किए जाने से फिल्म की रिलीज को आगे बढ़ाया गया। पहले ‘पद्मावती’ के नाम से फिल्म रिलीज होने वाली फिल्म अब ‘पद्मावत’ के नाम और कुछ कट्स के साथ रिलीज हो रही है। फिर भी फिल्म का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है।

संजय लीला भंसाली द्वारा डायरेक्टेड फिल्म ‘पद्मावत’ में दीपिका पादुकोण ने रानी पद्मावती, शाहिद कपूर ने राजा रावल रतन सिंह और रणवीर सिंह ने अलाउद्दीन किलजी का किरदार निभाया है। फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी। साथ ही 24 जनवरी की रात को फिल्म का पेड प्रिव्यू रखा जाएगा।

Padmaavat Trailer

अगली खबर
अन्य न्यूज़