COVID-19: सुष्मिता सेन ने बताई कोरोना वायरस की कारकर दवाई!

पूरी दुनिया समेत भारत में भी कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। इसके संक्रमण को रोकने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को 21 दिन तक के लिए लॉकडाउन किया है। इस समय हर कोई अपने घरों की ही चार दिवारी पर कैद हैं।  इस मौके पर अलग अलग लोग अलग अलग तरह की दवाइयां भी सजेस्ट कर रहे हैं, इसी मौके पर बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सुष्मिता सेन(Sushmita Sen) ने भी लोगों को कोरोना से बचने के लिए सबसे कारगर दवाई बताई है।

सुष्मिता सेन ने फोटो शेयर की जिस पर लिखा है 'कोरोना वायरस की दवाई, घर पर रहे।' अपने इस पोस्ट के जरिए सुष्मिता किसी वास्तविक दवाई की बात नहीं कर रही हैं बल्कि सभी को सचेत कर रही हैं कि कोरोना से बचना है तो फिलहाल घर पर रहना ही सबसे सही विकल्प है।

सुष्मिता ने इसी के साथ एक बेहद अहम जानकारी भी शेयर की है। इस फोटो को शेयर करते हुए सुष्मिता ने कहा," बिना डॉक्टर की सलाह के खुद से दवाई न लें।" एक बार अपने डॉक्टर को जरूर दिखाएं ।कोविड-19 पर अध्ययन कर रहे विएना लैबोरेट्री ने पाया है कि जो लोग इस बीमारी से मरे हैं उनमें यह समानता है कि इनके शरीर में इबुप्रोफेन पाई गई है।

जो लोग इस बीमारी से रिकवर  कर पाए हैं उन्होंने इबुप्रोफेन नहीं लिया था। इसके अगर आप में लक्षण दिखते हैं तो कृपया सिर्फ पेरासिटामोल (Paracetamol) ही ले! ऐसा लगता है कि यह वायरस इन उपरोक्त पर बना रहता है और इसलिए इसे ना लें और यह बात सभी को बताए। इसे लेकर ऑनलाइन कुछ लेख भी हैं ।घर पर सुरक्षित रहें ।ढेर सारा प्रेम। 

अगली खबर
अन्य न्यूज़