Interview: 5 साल की उम्र से देखा है सिंगर बनने का सपना: तारा सुतारिया

करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस तारा सुतारिया इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म मरजावां में व्यस्त हैं। मिलाप जवेरी के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में तारा के अपोजिट सिद्धार्थ मल्होत्रा नजर आएंगे। इसके अलावा जल्द ही तारा साउथ के हिंदी रीमेक ‘RX 100’ में भी नजर आने वाली हैं। तारा को फिल्मों में लगातार लीड रोल मिल रहे हैं, पर वे एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। वे एक सिंगर बनना चाहती थीं, जिसके लिए उन्होंने ट्रेनिंग भी ली है। मुंबई लाइव को दिए खास इंटरव्यू में तारा ने फिल्म और पर्सनल जिंदगी से जुड़े तमाम सवालों का बेबाकी से जवाब दिया।   

किरदार

तारा ने कहा, यह जो फिल्म है काफी अलग है और मेरा किरदार भी बेहद अलग है। मैं फिल्म में एक मूक लड़की का किरदार निभा रही हूं। उसका नाम जोया है और वह कश्मीर से है। यह किरदार मुझसे काफी अलग है, मैं रियल लाइफ मैं जोया कि तरह बिलकुल भी नहीं हूं। मैं बहुत एक्साइटेड हूं कि दर्शक मेरा यह अवतार भी देखें। मैंने इस फिल्म में साइन लैंग्वेज का इस्तेमाल किया है। साथ में एक और किरदार है जो मेरी भाषा को ट्रांसलेट करेगी।

साइन लैंग्वेज

तारा ने कहा, मैं जब ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ फिल्म शूट कर रही थी तब पहली बार मुझे मिलाप सर (डायरेक्टर, मिलाप जवेरी) ने ‘मरजावां’ नरेट की थी। तब मुझे पता चला कि इस फिल्म में जोया बोलती नहीं है, पर इशारों से बहुत कुछ कहती है। तभी मुझे समझ गया था कि साइन लैंग्वेज की मुझे ट्रेनिंग लेनी होगी। फिर मैंने ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ की शूटिंग के दौरान ही संगीता मैडम से सांकेतिक भाषा सीखी।

फिल्म डायलॉग से भरी है पर आप सायलेंट

तारा ने कहा, मिलाप सर ने जोया के लिए भी बहुत खूबसूरत डायलॉग लिखे हैं, साथ ही फिल्म में बहुत सारे मोनोलॉग्स भी हैं। फिल्म में जोया के लिए 5 मोनोलॉग हैं। डायलॉग को बोलने में फिल्म में जोया की बेस्ट फ्रैंड मदद करती है।

रघु ने जोया को क्यों मारा 

तारा ने कहा, इसके बारे में मैंने अपनी बहन और फ्रैंड्स को भी नहीं बताया। फिल्म में बहुत सारा सस्पेंस और ट्विस्ट हैं तो आप 15 नवंबर को थिएटर पर आएं और फिल्म का मजा लें। तभी आपको पता चल जाएगा कि रघु ने जोया को क्यों मारा।

गाना मेरी चाहत  

तारा ने कहा, मैं फिल्मों में हर तरह के किरदार निभाना चाहती हूं। पर मैं अगली फिल्म में गाना चाहूंगी। गाना गाना मेरी चाहत है।

5 साल की उम्र से है सिंगर बनने का सपना

तारा ने कहा, मैं पांच साल की उम्र से एक सिंगर बनना चाहती थी। मैंने सिंगर बनने के लिए ट्रेनिंग भी ली और फिर मैं एक्ट्रेस बन गई। अब मैं खुद को सिंगिंग की और ले जाना चाहती हूं।

बॉलीवुड पार्टी में मिली फिल्म

तारा ने कहा, हां, मिलाप सर से मैं एक पार्टी में मिली थी। हमारी थोड़ी सी बात हुई थी, उन्होंने थोड़ा ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' फिल्म भी देखी थी। उसके बाद उन्होंने मुझे फिल्म ऑफर की। यह कहना गलत नहीं होगा कि बॉलीवुड पार्टी मेरे लिए लकी साबित हुई। वैसे तो स्वभाव से मैं थोड़ा शर्मीली हूं, पर अब कोशिश करती हूं, ज्यादा से ज्यादा सोशलाइज होने का।

अगली खबर
अन्य न्यूज़