नवी मुंबई में देश का सबसे बड़ा ईवी चार्जिंग स्टेशन

उद्योग मंत्री सुभाष देसाई (Subhash desai) ने नवी मुंबई के तुर्भे में इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया।उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने कहा कि ईंधन की कीमतें दिन-ब-दिन आसमान छू रही हैं।  आम आदमी इस बढ़ोतरी को बर्दाश्त नहीं कर सकता।  इसके विकल्प के तौर पर सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने का फैसला किया है।  इसके तहत इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन की जरूरत होगी।  मजेंडा कंपनी इस जरूरत को जरूर पूरा करेगी।

इस अवसर पर कंपनी के कार्यकारी निदेशक मैक्सन लुईस, निदेशक डेरिल डायस, सुजय जैन, महावीर लुनावत उपस्थित थे।

नवी मुंबई में लॉन्च हुई कंपनी का दावा है कि यह देश का सबसे बड़ा चार्जिंग स्टेशन है।  कंपनी ने चार्जिंग स्टेशन के लिए जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर और स्पेयर पार्ट्स का निर्माण भी शुरू कर दिया है।  ये पूरी देशी बनावट के स्पेयर पार्ट होंगे। इस जगह पर कुल 21 चार्जर लगे हैं जिनमें से चार DC चार्जर की क्षमता 15 से 50 kW है।

17 एसी चार्जर की क्षमता 3.5 से 7.5 kW है।  एसी चार्जर पूरी तरह से भारत में बना है।  यह चार्जर संयुक्त 40 kV सौर ऊर्जा के साथ स्थानीय ग्रिड से जुड़ा है।  यह सेवा 24 घंटे उपलब्ध होगी और इसे चार्जग्रिड ऐप के माध्यम से इस्तेमाल किया जा सकता है।  कंपनी ने कहा कि कंपनी हर महीने 4,000 एसी चार्जर बनाएगी

यह भी पढ़ेदोनों टीका लगवा चुके यात्रियों को RTPCR रिपोर्ट से मिले छूट, इकबाल ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र

अगली खबर
अन्य न्यूज़