31 जुलाई तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद

सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों ( international flight) पर प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है।  यह फैसला इसलिए किया गया क्योंकि कोरोना का खतरा बना हुआ है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) द्वारा जारी एक बयान में निर्णय की घोषणा की गई।

इस बीच, कुछ मार्गों और वंदे भारत मिशन पर उड़ानें इस अवधि के दौरान जारी रहेंगी, डीजीसीए ने कहा।  एयर बबल के तहत कुछ देशों के बीच अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस काम कर रही हैं।  भारत ने संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, भूटान और फ्रांस सहित 24 देशों के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।  तदनुसार, इनमें से कुछ शहरों के बीच सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें हैं।  हालांकि, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है

अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध के बावजूद हवाई माल भाड़ा और कार्गो परिचालन जारी रहेगा।  साथ ही उस समय की स्थिति के आधार पर प्रतिबंध को 31 जुलाई के बाद बढ़ाने पर फैसला लिया जाएगा।  सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि किसी भी देश के साथ माल ढुलाई और कूरियर सेवाओं पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है और संचालन सुरक्षा नियमों और विनियमों के अनुपालन में किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेकेंद्र: निजी अस्पताल 1 जुलाई से सीधे निर्माताओं से टीके नहीं ले सकते

अगली खबर
अन्य न्यूज़