Covid 19 update : मुंबई में 14 नए केस आए सामने, राज्य में कुल संख्या हुई 335

मुंबई (mumbai) में बुधवार यानी 1 अप्रैल को kovid 19 के 14 नए केस सामने आए और बुलढाणा जिले से एक मामला सामने आया। इस तरह से राज्य में कुल केसों की संख्या बढ़ कर 335 हो गयी। अभी मंगलवार को मुंबई में 52 नए मामले सामने आए थे। जिसके बाद BMC ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि यह संख्या निजी प्रयोगशालाओं द्वारा टेस्ट रिपोर्ट जारी करने के कारण इसकी संख्या में वृद्धि हुई है।

हालांकि, बीएमसी अधिकारियों ने 10 निजी प्रयोगशालाओं को एक नोट भेज कर परीक्षण के लिए नमूने एकत्र करने से रोकने के लिए कहा है। यह निर्णय इसीलिए लिया गया क्योंकि इन प्रयोगशालाओं में पर्याप्त परीक्षण किट नहीं है। 

पुणे स्थित MyLab सेंटर इस समय टेस्ट किटों की आपूर्ति करता है, लेकिन मांग इतनी अधिक है कि आपूर्ति नही हो पा रही है। किटों की अनुपलब्धता से अन्य कंपनियों को भी मुश्किल हो रही है।

इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने यह भी उल्लेख किया है कि महाराष्ट्र में 5000 से अधिक रोगियों को क्वारंटीन किया गया है क्योंकि वे COVID-19 पॉजिटिव रोगियों के संपर्क में आए थे।

 राज्य सरकार और नगरपालिका के अधिकारी स्थिति पर अंकुश लगाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए, मुंबई के कई इलाकों में पहले से ही मामलों की जाँच की जा रही है।  हाल ही में जारी एक बयान में उनकी तरफ से कहा गया कि बीएमसी ने मुंबई में 146 क्षेत्रों को सील कर दिया है, जिसमें से 46 क्षेत्र पश्चिमी मुंबई और 48 मध्य और दक्षिण मुंबई के थे।

अगली खबर
अन्य न्यूज़