कोरोना ने फिर से मुंबई में दी दस्तक, कांदिवली के बाद अग्रीपाड़ा में फूटा कोरोना का बम

(Representational Image)
(Representational Image)

मुंबई में कम होते कोरोना (coronavirus) केस के बीच एक परेशान कर देने वाली खबर सामने आई है। मुंबई के भायखला (buculla) इलाके के अग्रीपाड़ा (agripada) में स्थित सेंट जोसेफ स्कूल और अनाथालय (sent Josef school and orphange) से 15 नाबालिगों सहित 22 बच्चों में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं।

यह केस सामने आने के बाद बीएमसी (bmc) ने सेंट जोसेफ स्कूल और अनाथालय को सील कर दिया है।

BMC के सहायक नगर आयुक्त और ई वार्ड के प्रभारी मनीष वलंजू के अनुसार, अनाथालय के छात्रों में से एक छात्र की कोरोना रिपोर्ट 23 अगस्त को पॉजिटिव आई थी।

जिसके बाद यहां पर कोरोना टेस्ट का एक कैंप लगाया गया। करीब 90 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें 22 लोग पॉजिटिव पाये गये।

इनमें चार बच्चों की उम्र 12 वर्ष से कम हैं जिन्हें नायर अस्पताल (nair hospital) में भर्ती कराया गया है। पॉजिटिव पाये गये 11 बच्चों की उर्म 12 से ज्यादा है। 7 लोग इस अनाथ आश्रम में काम करने वाले हैं, सबको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

12 साल से कम उम्र के सभी 4 बच्चों को नायर अस्पताल, बाल चिकित्सा वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है जबकि 12-18 आयु वर्ग के 11 बच्चों को रिचर्डसन और क्रुडास कोविड-19 वार्ड में भेज दिया गया है। इसके अलावा 7 अन्य को भी कोविड वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है।

यह सभी मरीज स्पर्शोन्मुख या हल्के लक्षण वाले हैं, लेकिन एहतियात के तौर पर उन्हें अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है।

इसके पहले कांदिवली में स्थित एक सोसायटी से कोरोना के कई मरीज सामने आए और अब यह केस। जिसके बाद यह सवाल उठने लगा है कि क्या कोरोना फिर से मुंबई में अपना पैर पसारने लगा है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़