मलाड के मालवणी में 4 मंजिला इमारत गिरी, 11 की मौत

मुंबई में भारी बारिश के कारण मलाड (Malad) में एक चार मंजिला आवासीय ढांचा ढह गया है।  घटना मलाड के मालवानी(Malvani) इलाके की है। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

न्यू कलेक्टर कंपाउंड में चार इमारतों का हिस्सा ढह गया। इस बीच, मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।  दुर्भाग्य से मरने वालों में छह लाख बच्चे हैं। इन बच्चों की उम्र 10 साल से कम है।

घटना की सूचना मिलते ही दमकल, मुंबई नगर निगम और अन्य प्रशासन मौके पर पहुंच गया है।  दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं और बचाव कार्य अभी भी जारी है।  फिलहाल इस जगह पर बचाव कार्य जारी है।  कुछ को मलबे से बचा लिया गया है, जबकि अन्य के मलबे में दबे होने की आशंका है।

आधी रात तक करीब 16 लोगों को मलबे से बाहर निकाला जा चुका था।  जिसमें 3 बच्चे, 3 महिलाएं और 10 पुरुष शामिल हैं।  हादसे से बचाए गए घायलों को इलाज के लिए शताब्दी अस्पताल (Shatabdi hospital) में भर्ती कराया गया है।

इमारत में कुल 2 से 3 परिवारों के रहने की संभावना है। एहतियात के तौर पर इमारत को खाली कराने का भी फैसला किया गया।  निवासियों को निकाला जा रहा है और राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

यह भी पढ़े- महाराष्ट्र सरकार ने MSRTC के लिए 600 करोड़ रुपये की घोषणा की

अगली खबर
अन्य न्यूज़