महाबलेश्वर में पर्यटन के विकास के लिए 33 करोड़ 50 लाख की निधि मंजूर

महाबलेश्वर  (Mahabaleshwar) बाजार को शिमला में सड़कें , मनाली में 'माल रोड ’की तर्ज पर विकास, प्राचीन सुंदरता को संरक्षित करके महाबलेश्वर में ऐतिहासिक इमारतों का सौंदर्यीकरण, सड़कों पर बिजली लाइनों को भूमिगत करना, शहर में पर्यटन विकास के लिए अंतर्राष्ट्रीय मानक सुविधाओं का निर्माण आदि कियक जाएगा। मुंबई के सह्याद्री गेस्ट हाउस  (Sahayadri guest house) में अजित पवार की अध्यक्षता में हुई बैठक में मंजूरी दी गई।  उप मुख्यमंत्री ने इस विकास कार्य को तत्काल शुरू करने के निर्देश दिए।  उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि काम पूरा होने के बाद महाबलेश्वर की सुंदरता और अधिक खुलेगी और पर्यटन की वृद्धि को बढ़ावा मिलेगा।मु

उपख्यमंत्री अजीत पवार (Ajit pawar) की अध्यक्षता में हुई बैठक में महाबलेश्वर के पर्यटन विकास के लिए 33 करोड़ 50 लाख रुपये मंजूर किए गए। सहयाद्री गेस्ट हाउस में उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने बैठक की अध्यक्षता की और पशुपालन और डेयरी विकास मंत्री सुनील केदार, पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे, सहकारिता मंत्री बालासाहेब पाटिल, पर्यटन राज्य मंत्री अदिति तटकरे, राज्य मंत्री ने भाग लिया।  माल रोड की तर्ज पर महाबलेश्वर के मुख्य बाजार में सड़कों में सुधार करते हुए इन सड़कों को चौड़ा किया जाएगा। 

उनकी रंग योजना और नेमप्लेट समान होगी।  बिजली लाइनों को भूमिगत रखा जाएगा।  अलग से पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी।  पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए रात में आकर्षक प्रकाश व्यवस्था की जाएगी।  शहर की ऐतिहासिक पेटिट लाइब्रेरी का नवीनीकरण किया जाएगा, और आज की बैठक में विभिन्न विकास कार्य किए जाने हैं।  उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने महाबलेश्वर के विकास के लिए 33.50 करोड़ रुपये प्रदान करने के लिए विधायक मकरंद पाटिल और स्थानीय जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़े- सोसाइटी में पानी की टंकियों की दो बार सफाई की जाएगी

अगली खबर
अन्य न्यूज़