नवी मुंबई: अवैध निर्माणों पर कार्रवाई हुई तेज, बेलापुर में भी हुई तोड़क कार्रवाई

नवी मुंबई महानगर पालिका (nmmc) के अतिक्रमण विभाग ने अनधिकृत निर्माणों (illegal construction) पर कार्रवाई तेज कर दी है। कुछ दिन पहले ऐरोली (airoli) और घनसोली (ghansoli) क्षेत्रों में अनधिकृत निर्माणों को तोड़ दिया गया था। अब बेलापुर (belapur) में गुरुवार को अवैध निर्माण को तोड़ा गया है।

बेलापुर गांव के सेक्टर 20 के लक्ष्मण तुकाराम भोईर और सत्यवान सावलाराम म्हात्रे ने नवी मुंबई नगर निगम की पूर्व अनुमति के बिना निर्माण कार्य शुरू किया था। बेलापुर मंडल द्वारा अनधिकृत निर्माण के लिए महाराष्ट्र क्षेत्रीय योजना एवं नगर नियोजन अधिनियम, 1966 की धारा 54 के तहत नोटिस जारी किया गया था। निर्माण करा रहे मालिक को उसके अनाधिकृत निर्माण को खुद ही हटाना पड़ता है, लेकिन उन्होंने इस जगह पर अनधिकृत निर्माण जारी रखा था।

अनाधिकृत निर्माण की इस तोड़क कार्रवाई अभियान में बेलापुर संभाग के अधिकारी/कर्मचारी, 18 मजदूर, 2 गैस कटर, 2 बिजली के हथौड़े और अतिक्रमण विभाग की पुलिस तैनात की गयी थी। नगर पालिका ने कहा है कि भविष्य में भी कार्रवाई तेज की जाएगी।

पिछले हफ्ते नगर निगम ने ऐरोली मंडल के सेक्टर 3 में प्लॉट नंबर जे-267, जे-277, जी-131 और डी-4 में भूतल + 2 मंजिला इमारत को ध्वस्त कर दिया था।

घनसोली विभाग के घनसोली गांव के शिवाजी तलाब इलाके क्षेत्र में आरसीसी ग्राउंड फ्लोर कॉलम का निर्माण नगर निगम की पूर्व अनुमति के बिना अनधिकृत रूप से शुरू था। इस अनाधिकृत निर्माण को लेकर घनसोली विभाग की ओर से नोटिस जारी किया गया था, लेकिन, यह अनाधिकृत निर्माण जारी रहा। जिसके बाद इस निर्माण को भी नगर पालिका ने गिरा दिया।

अगली खबर
अन्य न्यूज़