घनसोली विभाग में अनाधिकृत निर्माण पर एनएमएमसी की कार्रवाई

पिछले कुछ दिनों से नगर निगम नवी मुंबई नगर निगम(NMMC)  क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माण के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। मंगलवार को घनसोली संभाग में अनाधिकृत निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की गई।

आरसीसी ज्योति का निर्माण नवी मुंबई नगर निगम की पूर्व अनुमति के बिना घनसोली मंडल के घनसोली गांव के जीजामाता नगर में अनौपचारिक रूप से शुरू किया गया था।  इस अनाधिकृत निर्माण के खिलाफ घनसोली संभाग कार्यालय द्वारा महाराष्ट्र क्षेत्रीय योजना एवं नगर नियोजन अधिनियम, 1966 की धारा 54 के तहत एक नोटिस जारी किया गया था।  नोटिस के अनुसार संबंधित द्वारा किए गए अनाधिकृत निर्माण को स्वत: ही हटाना पड़ा।  हालांकि, संबंधितों द्वारा अनाधिकृत निर्माण जारी रखा गया था।

घनसोली विभाग द्वारा अनाधिकृत निर्माण के खिलाफ निर्माण को तोड़ा गया था।  इस अभियान में घनसोली संभाग के अधिकारी/कर्मचारी, 11 मजदूर, 3 ब्रेकर, 1 गैस कटर और अतिक्रमण विभाग की ओर से एक पुलिस दस्ता तैनात किया गया था।

पूरे नवी मुंबई नगर निगम क्षेत्र में इस तरह के अनाधिकृत विरोधी अभियान तेज किए जाएंगे।  इससे पहले, बेलापुर ऐरोली और घनसोली इलाकों में अनधिकृत निर्माणों को तोड़ दिया गया था।

बेलापुर गांव के सेक्टर 20 के लक्ष्मण तुकाराम भोईर और सत्यवान सावलाराम म्हात्रे ने नवी मुंबई नगर निगम की पूर्व अनुमति के बिना निर्माण कार्य शुरू किया था। इसे निर्माण निगम ने तोड़ दिया है।

इसके अलावा ऐरोली मंडल के सेक्टर 3 में प्लॉट नंबर जे-267, जे-277, जी-131 और डी-4 में ग्राउंड फ्लोर + 2 मंजिला भवन के निर्माण को तोड़ा गया।  साथ ही, घनसोली संभाग के घनसोली गांव के ऐशवाजी झील क्षेत्र में आरसीसी ग्राउंड फ्लोर कॉलम का निर्माण नगर निगम की पूर्व अनुमति के बिना अनाधिकृत रूप से शुरू होता है।  इस निर्माण पर नगर पालिका ने कार्रवाई भी की है।

यह भी पढ़े- फल बेचने से लेकर ट्रेजेडी किंग बनने तक, जानें दिलीप कुमार की जर्नी

अगली खबर
अन्य न्यूज़