BMC चुनावों से पहले, कांग्रेस नेता अपने वार्ड में बांटेंगे 1 करोड़ के लैपटॉप और टेबलेट

2022 बृहनमुंबई महानगर पालिका (BMC) चुनावों से पहले, विपक्ष के नेता, रवि राजा ने अपने वार्ड में छात्रों के लिए लैपटॉप (laptop) और टैबलेट (Tablet) खरीदने के लिए लगभग 1 करोड़ रुपये प्राप्त करने का वादा किया है,  शहर में BMC के कुल 227 वार्ड हैं।

बुधवार 27 जनवरी को बीएमसी  (BMC) की स्थायी समिति के सामने पेश किए जाने वाले प्रस्ताव में वार्ड नंबर 176 में 140 लैपटॉप और 170 टैबलेट छात्रों की आपूर्ति के लिए मंजूरी मांगी गई है।

कांग्रेस नेता के अनुसार, लैपटॉप उन छात्रों को दिया जाएगा जो कक्षा 9 और 10 पास कर चुके हैं, जबकि टैबलेट उन लोगों को वितरित किए जाएंगे। अन्य नगरसेवकों ने पहले ही इस योजना की आलोचना की है, इसे विशिष्ट वार्डों में छात्रों का विशेष उपचार कहा जाता है।

उपकरणों के लिए निविदाएं नवंबर 2020 में मंगाई गईं और एक महीने बाद अंतिम रूप दिया गया।  प्रस्ताव के अनुसार M / S Induriks Solution  85,61,610 में अनुकूललैपटॉप और टैबलेट प्रदान करने के लिए तैयार है।

इसके अलावा, इसमें यह भी उल्लेख है कि ‘रवि राजा, विपक्ष के नेता, ने वार्ड नंबर 176 के स्कूली बच्चों को लैपटॉप की आपूर्ति करने का निर्देश दिया है

अगस्त 2019 में, जब स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव के वार्ड के लिए एक समान प्रस्ताव पारित किया गया था, तो रवि राजा सहित प्रतिद्वंद्वी नगरसेवकों ने इसे अनुचित करार दिया था।  उन्होंने निगम में बीएमसी कमिश्नर पर सत्ता की सीट पर एक व्यक्ति के लिए उत्तरदायी होने का आरोप लगाया था।

अगली खबर
अन्य न्यूज़