विद्यार्थियों को हेलिकॉप्टर से ‘मुंबई दर्शन’

कलीना - मुंबई विद्यापीठ के विद्यार्थियों को अब हेलिकॉप्टर से ‘मुंबई दर्शन’ करने को मौका मिलने जा रहा है। विद्यापीठ ने हवाई उड़ान के दो नए डिग्री कोर्स शुरू किया है। 24 मार्च को विद्यापीठ गरवारे इन्स्टिट्यूट ऑफ करियर एज्युकेशन और पवन हंस के बीच सामंजस्य करार किया गया। ऐसा अलग कोर्स शुरू करने वाला मुंबई विद्यापीठ देश का पहला विद्यापीठ होगा।

मुंबई विद्यापीठ में बीएससी एरॉनॉटिक्स और पवनहंस की तरफ से ‘एयरक्राफ्ट मेंटनेन्स इंजीनियरिंग’ की डिग्री दी जाएगी। यह अभ्यासक्रम पूरा करने के बाद विद्यार्थियों को दो पदवी मिलेगी। 24 मार्च को विद्यापीठ में विद्यानगरी संकुल के अल्केश दिनेश मोदी व्यवस्थापन संस्था में आयोजित समारोह में कई प्रकार के प्रकल्पों की घोषणा की गई।
इस मौके पर कुलगुरू डॉ. संजय देशमुख, पवनहंस लिमिटेड के अध्यक्ष और व्यवस्थापकीय संचालक डॉ. बी. पी. शर्मा, एयर कमांडर टी. ए. दयासागर, गरवारे इन्स्टिट्यूट के संचालक डॉ. अनिल कर्णिक के साथ अनेक मान्यवर उपस्थित थे।

कोर्स की पार्श्वभूमि पर ही ‘मुंबई दर्शन’ उपक्रम का प्रयोगिक आधार पर शुरूआत 28 मार्च को होगी। इसके लिए पवन हंस का एक हेलिकॉप्टर तैयार है। इसमें दो फेरी के दौरान 16 विद्यार्थियों को मुफ्त में मुंबई दर्शन करवाया जाएगा। जिसमें कल्याण और कर्जत के आगे रहने वाले विद्यार्थी, भायंदर और रायगड के विद्यार्थी के साथ विद्यानगरी के 4 हॉस्टल में रहने वाले कुल 16 विद्यार्थियों को मुफ्त में मुंबई दर्शन करवाया जाएगा। जिसकी शुरूआत सुबह 9.15 बजे होगी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़