अंधेरी ब्रिज हादसा- पुल की मरम्मत के लिए 2011 में रेलवे को दिए गए थे पैसे

मंगलवार की सुबह अंधेरी स्टेशन पर एक ब्रिज का हिस्सा गिर जाने के कारण वेस्टर्न लोकल की ट्रेनों को पूरी तरह से बंद करना पड़ा। ब्रिज गिरने से 6 लोग घायल हो गए।इस घटना के बाद लोगों ने बीएमसी और रेलवे को केकर काफी आक्रोश नजर आ रहा है तो वही रेलवे और बीएमसी और एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप कर रही है।

बीएमसी ने दावा किया है कि भले ही ये पूल उनके अंडर में आता हो लेकिन इसकी मरम्मत का काम रेलवे के जिम्मे आता है और इसके साल 2011 में बीएमसी ने रेलवे को पैसे भी दिए थे। हालांकि बीएमसी के पास इस बात का कोई भी रिकॉर्ड नही है कि इस पूल की मरम्मत की गई या नही। बीएमसी इसके लिए अब पुरानी फाइल्स को खोज रही है।

रेलवे सीमाओं में मरम्मत का अधिकार नही

बीएमसी का कहना है कि  रेलवे सीमाओं में यातायात या पैदल यात्री पुल की  मरम्मत का अधिकार उसे नहीं है। पूल की मरम्मत का कार्य रेलवे द्वारा किआ जाता है।बीएमसी के पूल डिवीजन के मुख्य अभियंता शिताल प्रसाद कोरी से जैब संपर्क किया गया तो उन्होंने भी बताया कि रेलवे को बीएमसी की ओर से इस पूल की मरम्मत के लिए पैसे दिए गए थे। रेलवे को कितने पैसे दिए गए थे इस बात को जानने के लिए बीएमसी की पुरानी फाइल्स को निकाल जा रहा है।

रेलवे,बीएमसी और एनडीआरएफ की मदद से मलबे को हटाने का कार्य किआ जा रहा है। बीएमसी के  पांच सौ से अधिक कर्मचारियों और अधिकारियों को तैनात किया गया है और मलबे को उठाने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है। आयरन बिम उठाने के लिए मेट्रो रेलवे से हाइड्रो मशीनों को लिया गया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़