महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार से अर्धसैनिक बलों की 20 टुकड़ियों की मांग की

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (anil deshmukh) ने बुधवार को जानकारी दी कि राज्य सरकार ने केंद्र से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPS) की 20 कंपनियों को तैनात करने का अनुरोध किया है।  राज्य भर में सीएपीएफ को तैनात किया जाएगा, ताकि कोरोनो वायरस (Covid-19)  के प्रकोप के कारण लॉकडाउन (lockdown) के दौरान जो पुलिसकर्मी ड्यूटी दे रहे हैं उन्हें इस तनाव के बीच थोड़ा आराम प्रदान किया जा सके।

जैसा कि आप जानते हैं कि कई पुलिसकर्मी ड्यूटी का निर्वहन करते हुए खुद COVID-19 की चपेट मे आ गए। इन पुलिस कर्मचारियों के काम के तनाव को देखते हुए इन्हें आराम देने की सख्त जरूरत महसूस की गई।

इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार से सीएपीएफ की 20 कंपनियों भेजने का अनुरोध किया।

गृह मंत्री देशमुख ने कहा कि, राज्य में पुलिस कर्मी कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दिन रात बाहर काम कर रहे हैं।

देशमुख ने कहा, चूंकि ईद भी आ रही है, इसलिए उचित कानून व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए और पुलिस को आराम मिलना चाहिए।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की 32 कंपनियां पहले ही महाराष्ट्र में तैनात की जा चुकी हैं और राज्य पुलिस के साथ समन्वय के साथ काम कर रही हैं।

भारत में कोरोनो वायरस के प्रकोप के कारण महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित राज्य रहा है और इस समय यहां लगभग मरीजों की संख्या 25,000 तक पहुंच गई है।  12 मई तक, राज्य में मामलों की संख्या 24,427 हो गई थी, जबकि राज्य में मरने वालों की संख्या 921 तक पहुंच गई है। अकेले मुंबई में, लगभग 14,924 COVID-19 मामले दर्ज किए गए हैं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़