अन्ना हजारे का राज्य सरकार से सवाल, अडानी और अंबानी पर इतनी मेहरबानी क्यों?

  • मुंबई लाइव नेटवर्क
  • सिविक

घाटे में चल रही अनिल अंबानी की रिलायंस कंपनी ने मुंबई में अपना बिजली का कारोबार बिजनसमैन गौतम अदानी को बेच दिया है , लेकिन अनिल अंबानी ने इस सौदे के बीच राज्य सरकार के 1 हजार 452 करोड़ रुपए का भुगतान नहीं किया है। अब सवाल ये उठ रहा है की जब अदानी और अंबानी के बीच ये सौदा हो गया तो 1 हजार 452 करोड़ रुपये का भूगतान कौन करेगा? तो वही अब इस मुद्दे पर वरिष्ठ समाज सेवक अन्ना हजारे ने राज्य सरकार को एक पत्र लिखकर इस बात का जवाब मांगा है की वो अदानी और अंबानी पर इतनी मेहरबान क्यों है की वो पैसे की वसूली नहीं कर रहे है है?

रिलायंस इन्फ्रा ने अदानी को बेचा मुंबई पावर बिजनेस !

आरटीआई के जरिए हुआ था खुलासा

आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने इस सौदो को लेकर सरकार के पास एक आरटीआई डाला था, जिसमें ये बात सामने आई की रिलायंस ने सरकार के बकाए पैसों का बकाया नहीं किया है। हालांकी पैसा बाकी होने के बाद भी राज्य सरकार ने ना ही तो रिलायंस के खिलाफ कुछ कार्रवाई की और ना ही पैसे वसुलने की ओर कोई कदम उठाया है।

पैसे भरने को लेकर असमंजस

दरअसल रिलायंस और अदानी के बीच हुए इस सौदे में सरकार के बकाया रकम की भरपाई कौन करेगा इसका कोई भी जिक्र नहीं है। जिसके कारण अन्ना हजारे ने मांग की है की अदानी और अंबानी के बीच हुए इस सौदे को सरकार तुरंत रद्द कर दे।

वर्ल्ड इकॉनॉमिक फॉरम के केंद्र का विस्तार मुंबई में - मुख्यमंत्री

क्या है पूरा मामला

उद्योगपति अनिल अंबानी की रिलायंस बिजली कंपनी ने उनके बिजली ग्राहक से बिजली के आकार और यूनिट के उपयोग के लिए टैक्स लेती थी। वास्तव में यह टैक्स राज्य की तिजोरी में जानी चाहिये थी , लेकिन अंबानी ने इसे सरकार के पास जमा नहीं किया।

महावितरण ने भेजा नोटिस

शिकायत मिलने के बाद राज्य सरकार के स्वामित्व वाली बिजली कंपनी महावितरण ने रिलायंस को कारण बताओं नोटिस दिया है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़