COVID-19: बीएमसी ने शुरू किया रात में टीकाकरण अभियान

(Representational Image)
(Representational Image)

शहर में COVID-19 टीकाकरण की गति को तेज करने के प्रयास में, दूसरी खुराक पर विशेष ध्यान देने के साथ, बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने सोमवार, 13 दिसंबर से रात्रि टीकाकरण शुरू कर दिया है। 

बीएमसी के कार्यकारी स्वास्थ्य अधिकारी, मंगला गोमारे ने विस्तार से बताया कि कैसे कुछ वार्डों में सोमवार को रात का टीकाकरण (Corona vaccination) अभियान शुरू हुआ, जबकि मंगलवार, 14 दिसंबर से प्रत्येक वार्ड में कम से कम एक रात का केंद्र होगा।  प्रत्येक वार्ड में रात्रि मोबाइल टीम या कोरोना वायरस टीकाकरण केंद्र शाम छह बजे से रात दस बजे तक संचालित रहेगा।

ये टीमें रेलवे स्टेशनों, मलिन बस्तियों, अन्य समान बस्तियों और निर्माण स्थलों पर अपनी सेवाएं देंगी। रात की टीम का ध्यान देर से काम करने वाले कर्मचारियों, मजदूरों, फेरीवालों, सड़क पर रहने वालों, अन्य लोगों को टीका लगाने पर होगा, जो टीकाकरण के लिए दिन में काम से बाहर नहीं निकल सकते।

मंगलवार को मुंबई में 60,370 जैब्स की व्यवस्था की गई।  इसके साथ ही 92.3 लाख आबादी में से 80.25 फीसदी को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।  बीएमसी के अतिरिक्त नगर आयुक्त सुरेश काकानी ने स्पष्ट किया कि अब तक 105 प्रतिशत नागरिकों ने अपना पहला काम लिया है।

काकानी ने कहा कि 80 प्रतिशत ने अपना दूसरा जाब ले लिया है, जिसका अर्थ है कि 20 प्रतिशत को अपना दूसरा शॉट लेना बाकी है।  रात्रि टीकाकरण अभियान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि चूंकि कई लोगों को इस सेवा की जानकारी नहीं थी, इसलिए संख्या कम थी। हालांकि, उनका मानना है कि आने वाले दिनों में यह संख्या और बढ़ेगी।

यह भी पढ़ेओमाइक्रोन स्केयर: मुंबई कांग्रेस ने 28 दिसंबर की रैली स्थगित की

अगली खबर
अन्य न्यूज़