अपनी पार्किंग पॉलिसी में बीएमसी ने किये बदलाव

अपनी नो पार्किंग ज़ोन पॉलिसी के एक नए मोड़ में, बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने बुधवार को घोषणा की कि पुराने सोसायटियों  के निवासी अब अपनी पूरानी इमारत के 500 मीटर के अंदर के दायरे में पार्किग कर सकते है। बीएमसी के अनुसार, सभी वार्डों के सहायक नगर आयुक्तों को निर्देश दिया गया है कि वे ऐसे समाजों की पहचान करें और सड़कों के किनारे पार्क करने से पहले क्षेत्र का निरीक्षण करें।

निर्धारित राशि का करना होगा भुगतान 

हालांकि, नागरिक निकाय ने स्पष्ट किया है कि जो निवासी इस सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं, उन्हें इसके लिए निर्धारित राशि का भुगतान करने के बाद छह-मासिक पास खरीदकर इसके लिए आवेदन करना होगा। बीएमसी की सभी पार्किंग पेनल्टी छोड़ने और शिवाजी पार्क, दादर (पश्चिम) में उन 15 सड़कों पर वाहनों को तैनात करने की अनुमति देने की रिपोर्ट आने के एक दिन बाद घोषणा सामने आई हैजो दादर (पश्चिम) के निवासियों और अन्य क्षेत्रों के पार्षदों में रोष पैदा करते हैं। 

अवैध पार्किग पर जुर्माना

पिछले साल जुलाई में, बीएमसी ने एक पीपीएल के 500 मीटर के दायरे में सड़क पर पार्किंग के लिए 5000 से 23000 रुपये का जुर्माना लगाया था। पॉलिसी, जो पूरे शहर के लिए थी, जनवरी में संशोधित की गई थी जहां जुर्माना अब वाहन के प्रकार के आधार पर एक फ्लैट चार्ज नहीं थालेकिन एक गणना जो कि लोगों द्वारा वाहन के पास पार्किंग शुल्क से 40 गुना वसूला गया था जो कि वाहन मिलेगा।

यह भी पढ़े-Exclusive- दिशा कानून के ड्राफ्ट को महिला विधायको के सामने रखा गया, मांगे गए सुझाव

अगली खबर
अन्य न्यूज़