बकाया टैक्स न चुकाने पर बीएमसी ने सेवन हिल्स अस्पताल के ऑफिस में लगाया ताला

अंधेरी ईस्ट स्थित सेवन हिल्स हॉस्पिटल द्वारा प्रॉपर्टी टैक्स नहीं भरे जाने के कारण गुरुवार को बीएमसी ने इसके प्रशासकीय कार्यालय में ताला लगा दिया। हॉस्पिटल द्वारा कई दिनों से प्रॉपर्टी टैक्स नहीं भरा जा रहा था, इस बात को लेकर बीएमसी ने हॉस्पिटल मैनेजमेंट को 28 फरवरी तक प्रॉपर्टी टैक्स भरे जाने की मोहलत दी थी। गुरुवार को बीएमसी ने सभी अस्पताल के डॉक्टरों और कर्मचारियों को बाहर कर उसके प्रशासकीय कार्यालय में ताला लगा दिया।

करोड़ो की रकम है बाकी 

यह अस्पताल जिस जगह बना है वह बीएमसी की जगह है। यह जमीन बीएमसी अस्पताल के लिए छोड़ी गयी थी, जो बाद में सेवन हिल्स हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड को दे दी गयी और यहां सेवन हिल्स अस्पताल बनाया गया। लेकिन अस्पताल ने कई दिनों से अपना प्रॉपर्टी टैक्स नहीं चुकाया। अब यह टैक्स की रकम बढ़ कर करोड़ो में हो गयी है।

9 करोड़ रूपये का नोटिस  

कराधान और संग्रह विभाग (Department of tax assessment and collection) के असिस्टेंट कमिश्नर क्षीरसागर ने बताय कि बीएमसी कमिश्नर अजोय मेहता और अतिरिक्त कमिश्नर संजय मुखर्जी के अनुमति के बाद ही बीएमसी ने अस्पताल को 9 करोड़ रूपये बकाया टैक्स का नोटिस भेजा था, लेकिन अस्पताल द्वारा  कोई ध्यान नहीं दिए जाने के बाद यह कार्रवाई की जा रही है।

पहले का भी 31 करोड़ बाक़ी 

बीएमसी ने कहा कि अस्पताल का पहले भी 31 करोड़ रूपये टैक्स का बाकी है और अब 9 करोड़ का अलग से टैक्स बकाया है। इन सारे टैक्स के भुगतान का नोटिस बार-बार भेजे जाने के बाद भी इनकी तरफ से कोई टैक्स पे नहीं किया गया। इसीलिए बीएमसी यह कार्रवाई कर रही है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़