बालासाहेब ठाकरे की प्रतिमा का सौंदर्यीकरण करेगी बीएमसी

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) रीगल सिनेमा के पास शिवसेना के दिवंगत संस्थापक बाल केशव ठाकरे(Balasaheb thackeray)  की प्रतिमा के सौंदर्यीकरण और चमक का काम करेगा।

23 जनवरी को उनकी 95वीं जयंती पर प्रतिमा का उद्घाटन किया गया था।  यह नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट्स (NGMA) के करीब किले में ट्रैफिक जंक्शन पर हुआ।

नागरिक अधिकारियों ने विस्तार से बताया कि काम में कांस्य प्रतिमा के पास स्थायी प्रकाश व्यवस्था होगी जो नौ फीट है।  इसके अतिरिक्त, इसमें मंच के सौंदर्यीकरण के साथ-साथ प्रतिमा तक जाने के लिए लाल कालीन बिछाना भी शामिल होगा।

रिपोर्ट के आधार पर, बीएमसी के एक अधिकारी ने स्पष्ट किया कि मूर्ति के आसपास के लॉन को कैसे सुधारा जाएगा।  इसके अलावा यह कहते हुए कि इसे एक नियुक्त ठेकेदार द्वारा बनाए रखा जाएगा।

इसके अलावा, सीसीटीवी कैमरे ट्रैफिक आइलैंड पर लगाए जाएंगे जहां मूर्ति लगाई गई है, बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया।  उक्त सौंदर्यीकरण परियोजना के लिए ठेकेदार की नियुक्ति के लिए नगर निगम ने टेंडर जारी किया है।

खातों के अनुसार, प्रतिमा के अनावरण के दौरान, राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसे अपने जीवन का "अविस्मरणीय" क्षण करार दिया।  दूसरी ओर, बाल ठाकरे के मंत्री और पोते, आदित्य ठाकरे ने इसे एक "भावनात्मक" क्षण के रूप में प्रस्तुत किया।

यह भी पढ़ेमुंबई में अक्टूबर के मुकाबले नवंबर में कोविड के मरीज 50 फीसदी कम

अगली खबर
अन्य न्यूज़