बीएमसी मुख्यालय की सुरक्षा पर खतरा, कई सीसीटीवी बंद

मुंबई नगर निगम (BMC) मुख्यालय के पुराने भवन के कई सीसीटीवी(CCTV)  बंद कर दिए गए हैं।  इससे निगम मुख्यालय की सुरक्षा को खतरा है।  वार्षिक रखरखाव अनुबंधों के कारण सीसीटीवी कैमरे बंद कर दिए गए हैं। अब 84 सीसीटीवी कैमरों को सक्रिय करने के लिए भीड़ है।  अनुमोदन के लिए एक नई सीसीटीवी स्थापित करने का प्रस्ताव स्थायी समिति को प्रस्तुत किया गया है।  मुंबई नगर निगम इसके लिए 77 लाख रुपये खर्च करेगा।

जैसा कि निगम मुख्यालय में महापौर, आयुक्त, विभिन्न समितियों के अध्यक्ष, पार्टी कार्यालय हैं, कई बड़े नेता इस भवन में आते हैं और जाते हैं।  सीसीटीवी उपलब्ध नहीं कराने को लेकर निगमकर्मियों ने मुख्यालय की सुरक्षा की आलोचना शुरू कर दी है।  सुरक्षा कारणों से बीएमसी मुख्यालय में स्थापित सीसीटीवी 2016 में बंद हो गए हैं।  इसका अनुबंध भी समाप्त हो गया है।  नतीजतन, ठेकेदार ने सीसीटीवी को बनाए रखना बंद कर दिया।

सीसीटीवी कैमरों (CCTV CAMERA) के रखरखाव के लिए कोई नया समझौता नहीं किया गया है।  तो सीसीटीवी बंद हो गया।  अब 84 नए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।  इसके लिए ठेकेदार को नया ठेका दिया जाएगा।  इसके लिए 77 लाख 55 हजार 514 रुपये खर्च होंगे।

यह भी पढ़ेशिरडी साईं बाबा मंदिर श्रद्धालुओं के लिए सख्त दिशा-निर्देश के साथ खुला

अगली खबर
अन्य न्यूज़