1 अगस्त से खुल सकते है सिनेमाघर , स्कूल और कॉलेज फिलहाल रहेंगे बंद

जहा एक ओर देश में कोरोना( Coronavirus) के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है तो वही दूसरी ओर वही आनेवाले 1 अगस्त से देश ने अनलॉक 3( Unlock 3)  की घोषणा होगी। इसको लेकर सरकार के स्तर पर बातचीत जारी है। हालांकी अभी तक अधिकारिक तौर पर अनलॉक 3 में दी जानेवाली छूट की घोषणाएं नहीं की गई है, लेकिन कयास लगाए जा रहे है की अनलॉक 3 में सिनेमाघर ( Cinema theater)   को चालू रखने की घूट दी जा सकती है। 

नियमावली भी बनाई गई

सिनेमा हॉल्स( Cinema halls) को 1 अगस्त से या कम से कम 31 अगस्त के आसपास फिर से खोलने की इजाजत दी जा सकती है। इसके लिए एक नियमावली भी बनाई गई है।  जिसके तहत स पहली कतार में अल्टरनेट सीट और उसकी अगली कतार को खाली रखा जाए और इसी क्रम में आगे बढ़ा जाए।

स्कूल और कॉलेज फिलहाल बंद

स्कूल ( School) और कॉलेज( College)  फिलहाल बंद ही रहेंगे।  वहीं, जिम( GYM)  और स्विमिंग(Swimming pool)   पूल के भी फिलहाल बंद रहने की संभावना है। इसके साथ ही मेट्रो और लोकल ट्रेन के भी चलने की संभावना नहीं है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 48,661 नए मामले सामने आए हैं और 705 लोगों की मौत हो गई है

देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13,85,522 हो गई है। इसमें 4,67,882 मामले सक्रिय हैं और 8,85,577 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।  कोरोना के कारण अब तक 32,063 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ेअनलॉक के बाद मुंबई के आसपास जिलों में बढ़े कोरोना के केस

अगली खबर
अन्य न्यूज़