Coronavirus: मुंबई में 1002 नए कोरोना मरीज आए सामने, 39 लोगों की हुई मौत

मुंबई सहित महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटों में 97 लोगों की मौत इस वायरस के कारण हुई। जबकि मुंबई (mumbai) में एक ही दिन में 1002 नए मरीज  दर्ज किए गए हैं। मुंबई में मंगलवार को 39 लोग इस बीमारी के शिकार बने।

मुंबई में कोरोना वायरस यानी (Covid-19) से मृत्यु दर (death rate) की दर पिछले कुछ दिनों से दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को भी आंकड़ें संतोषजनक नहीं रहे। पिछले 24 घंटों में, मुंबई में 39 कोरोना रोगियों की मृत्यु हो गई है। जबकि 21 मई को यह आंकड़ा 41 पर था। इससे पहले 22 मई को कुल 27 लोग इस बीमारी का शिकार हुए। मंगलवार को मुंबई में 1002 नए कोरोना रोगी पाए गए।

इन नए मरीजों के साथ ही मुंबई में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर अब 32,791 हो गई। राहत वाली बात है कि मुंबई में पिछले 24 घंटों में 410 कोरोना के मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं। अब तक, कुल 8,814 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

आपको बता दें कि मुंबई की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। सरकार द्वारा इस बीमारी को रोकने के तमाम उपाय किये जा रहे हैं बावजूद इसके सारे प्रयास असफल हो रहे हैं। हर दिन नए मरीजों के सामने आने का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। 

लेकिन इस बात पर हम संतोष कर सकते हैं कि मृत्यु दर कम है, साथ ही रोगियों के डबलिंग रेत4 यानी रोगियों की दर दुगुनी होने की दर बढ़ी है। पहले 10 दिनों में ही रोगियों की संख्या डबल हो जाती थी लेकिन अब 14 दिन में रोगियों की संख्या डबल हो रही है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़