राज्य में 13 हजार 395 नए मरीज, एक दिन में 358 लोगों की मृत्यु हुई

राज्य(Maharashtra)  में कोरोना वायरस(Coronavirus)  से संक्रमित रोगियों की संख्या गुरुवार को बढ़ गई। गुरुवार को  प्रदेश में 13 हजार 395 नए मरीज मिले हैं।  एक ही दिन में 358 लोगों की मौत ने चिंताएं बढ़ा दी हैं।  महाराष्ट्र अनलॉक 5 अब तेजी से काम कर रहा है।  इसलिए सभी अपवादों के साथ, कोरोना वायरस का संकट एक बार फिर से बढ़ रहा है।

अनलॉक के साथ साथ बढ़ रहे है मरीज

राज्य में अनलॉक(Unlock)  के लॉन्च के साथ, स्वास्थ्य विभाग के सिरदर्द में इजाफा करते हुए एक दिन में 13,395 नए कोरोना मरीज मिले हैं।  दिन के दौरान, 358 कोरोना रोगियों की मृत्यु हो गई।  एक समय में जितनी रिपोर्ट की गई थी।राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण की कुल संख्या अब 14,93,884 हो गई है, साथ ही साथ बड़ी संख्या में ऐसे मामलों की वजह से भी।  इनमें से अब तक 12,12,016 डिस्चार्ज हो चुके हैं और अब तक 39,430 की मौत हो चुकी है।

विश्वसनीय रक्त बैंकों, अस्पतालों को प्लाज्मा थेरेपी के साथ कोरोना रोगियों के इलाज के लिए प्लाज्मा एफेरेसिस द्वारा एकत्र की गई खुराक प्रति प्लाज्मा बैग (200 मिलीलीटर) की अधिकतम दर से 5,000 / - रुपये चार्ज करने की अनुमति है।  उच्च दरों के मामले में, अतिरिक्त शुल्क के लिए रोगियों को प्रतिपूर्ति करना अनिवार्य होगा, अन्यथा संबंधित सक्षम प्राधिकारी द्वारा ब्लड बैंक लाइसेंस को रद्द करने की कार्रवाई की जाएगी, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे(Rajesh tope) ने इसकी जानकारी दी।

अगली खबर
अन्य न्यूज़