महाराष्ट्र में धीरे धीरे नियंत्रण में आ रहा है कोरोना, मंगलवार को सिर्फ 8552 नए रोगी

राज्य (Maharashtra)  में कोरोना वायरस(Coronavirus) से संक्रमित रोगियों की संख्या में मंगलवार को गिरावट आई। मंगलवार को  प्रदेश में 8 हजार 552 नए मरीज मिले हैं।  एक ही दिन में 187 लोगों की मौत ने चिंताएं बढ़ा दी हैं।  महाराष्ट्र अनलॉक अब तेजी से काम कर रहा है।  इसलिए सभी अपवादों के साथ, कोरोना वायरस का संकट एक बार फिर से बढ़ रहा है।

काबू में आ रही है मरीजों की संख्या

राज्य में अनलॉक के लॉन्च के साथ, स्वास्थ्य विभाग का सिरदर्द एक दिन में 8,552 नए कोरोना रोगियों की खोज के साथ बढ़ गया है।  दिन के दौरान, 187 कोरोना रोगियों की मृत्यु हो गई।राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण की कुल संख्या अब एक साथ बड़ी संख्या में होने के कारण 15,43,837 है।  इसमें 12,97,252 लोग शामिल हैं जिन्हें अब तक छुट्टी दे दी गई है और 40,701 लोग मारे गए हैं।  इसके अलावा, कुल संख्या (15,43,837) हो गई है।

इस बीच, निजी, विश्वसनीय ब्लड बैंकों और अस्पतालों को 200 मिली प्लाज़्मा बैग के लिए साढ़े पांच हजार रुपये अधिकतर लेने का आदेश दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि यदि इससे अधिक दर होती है, तो उनके द्वारा ली जाने वाली अतिरिक्त राशि को संबंधित रोगियों को वापस करना होगा, अन्यथा ब्लड बैंक लाइसेंस का निरस्तीकरण संबंधित सक्षम प्राधिकारी द्वारा किया जाएगा।

यह भी पढ़ेTRP घोटाले में नाम आने वाले चैनलों पर से अमूल अपना विज्ञापन हटाएगा

अगली खबर
अन्य न्यूज़