Coronavirus Pandemic: भीड़ को देखते हुए दादर सब्जी मार्केट को किया जाएगा शिफ्ट

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने दादर में लगने वाले सब्जी मार्केट को शिफ्ट करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय सब्जी खरीदने वाली भीड़ को देखते हुए कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए बाजार में लोगों की भीड़ से बचने और एहतियात के तौर पर BMC ने यह फैसला किया है।

एक दिन पहले ही बीएमसी ने सब्जी विक्रेताओं के लिए पुलिसकर्मियों की देखरेख में बाजारों में सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए थोड़ी थोड़ी दूरी पर एक गोला बना रही है, ताकि उसी गोले में खड़े होकर ग्राहक सब्जी खरीद सकें।

 इससे कोरोना को फैलने में रोकथाम होगी। और लोग आसानी से सब्जियां भी खरीद सकेंगे।

इस प्रकार, बीएमसी, एपीएमसी बाजार प्राधिकरण और पुलिस की एक बैठकहुई। जिसमें यह तय किया गया कि दादर की तरह की जिन स्थानों में सब्जी मार्केट का आयोजन किया जाएगा वे सोमैया ग्राउंड, एमएमआरडीए के प्रदर्शनी मैदान, मुलुंड के ऑक्ट्रोई नाका और दहीसर के ऑक्ट्रोई नाका हैं।

 इसमें  पुणे और नासिक से आने वाली सब्जियां सोमैया और एमएमआरडीए में बिकने के लिए भेजी जाएंगी। घाटकोपर और माटुंगा के बीच रहने वाले खुदरा विक्रेताओं को सब्जी लेने के लिए सोमैया जाने की होगी। जबकि बांद्रा और गोरेगांव के बीच रहने वाले विक्रेता MMRDA के मैदान जाकर सब्जी खरीद सकते हैं।  मुलुंड और घाटकोपर के के इलाके से आने वाले विक्रेताओं को मुलुंड ऑक्ट्रॉय नाका जाना होगा।

मुंबई के खुदरा विक्रेताओं के लिए, बाजार दादर के सेनापति बापट मार्ग में मूल स्थान पर ही होगा।  बीएमसी और पुलिस ने विक्रेताओं की भीड़ को विभाजित करने और कोरोनावायरस के लिए एक सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए इस द्विभाजन की योजना बनाई है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़