म्हाडा के घर 1.61 करोड़ के...

अक्सर म्हाडा के घरों को किफायती माना जाता है। लेकिन पवई के तुंगा इलाके में म्हाडा के घरों के दाम सुन कर अच्छे अच्छों के होश उड़ जाएंगे। इन घरों की कीमत 1.61 करोड़ रखी गई है। अगस्त महीने में म्हाडा के 784 घरों के लिए लाटरी निकालने वाला है।

पवई के तुंगा इलाके में कुल 168 घर स्थित हैं जिनका क्षेत्रफल 740 स्क्वायर फूट है। बिल्टअप एरिया के अनुसार इनका क्षेत्रफल 1100 स्क्वायर फूट होगा। सभी निर्माण 'महारेरा' में रजिस्टर्ड हैं। 

2014 में भी HIG-2 के कैटगरी में 22 मंजिला के कुल तीन बिल्डिंगों का निर्माण हुआ था। जिसमें 740 स्क्वायर फूट के 2 बीएचके के कुल 84 फ़्लैट थे। यह सभी घर बन कर तैयार होने के बाद भी यह बिके नहीं, म्हाडा ने कीमतों की अधिकता के चलते इन घरों को लॉटरी में शामिल नहीं किया गया था क्योंकि इन घरों की कीमत 1.46 करोड़ रुपए रखी गई थी जिसे लेकर म्हाडा की आलोचना भी हुई थी।यह घर महंगे होने के कारण बिके नहीं। इन घरों को कोस्ट गार्ड और मंत्रालय के अधीन करने का प्रस्ताव पेश किया गया। लेकिन इस पर भी विवाद हुआ था।


क्यों बढ़ी जमीन की कीमतें...

आखिर क्या कारण हैं की घरों की कीमतों में भरी इजाफा हुआ। इसका कारण निर्माण कार्यों का महंगा होना, कई सारे टैक्स को बताय गया है। यही नहीं प्रशासकीय खर्च के साथ अन्य खर्चो सहित सभी खर्च को जोड़ कर इनकी कीमत तय की गई है।

म्हाडा के अधिकारीयों ने बताया कि इन महंगे घरों का मध्यम और निम्न वर्ग के घरों से कोई संबंध नहीं है। इसका उन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।


डाउनलोड करें Mumbai live APP और रहें हर छोटी बड़ी खबर से अपडेट।

मुंबई से जुड़ी हर खबर की ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mumbai live के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

(नीचे दिए गये कमेंट बॉक्स में जाकर स्टोरी पर अपनी प्रतिक्रिया दे) 



अगली खबर
अन्य न्यूज़