मध्य रेलवे द्वारा 4 और जगहों पर शुरु होगा रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स

(File Image)
(File Image)

मध्य रेलवे (central railway) ने गैर-किराया राजस्व योजना के तहत पहले ही सीएसएमटी ( CSMT)  मुंबई और नागपुर स्टेशनों पर 'रेस्तरां ऑन व्हील्स' खोल दिया है।  परियोजना की सफलता को देखते हुए, मध्य रेलवे जल्द ही चार स्टेशनों यानी अकुर्दी, चिंचवाड़, मिराज और बारामती स्टेशनों पर ऑन व्हील रेस्तरां शुरू करने जा रहा है। मध्य रेलवे ने इसी तरह की परियोजनाओं को स्थापित करने के लिए 7 अन्य स्थानों की भी पहचान की है।

रेस्त्रां ऑन व्हील एक संशोधित कोच है जो रेल पर लगा हुआ है, एक बढ़िया भोजन स्थान है जो भोजन करने वालों को एक अनूठा अनुभव प्रदान करता है और कोच के अंदर टेबल के साथ 40 से अधिक संरक्षकों को समायोजित करता है। रेस्तरां के इंटीरियर को इस तरह से सजाया गया है कि डिनर रेल-थीम वाली सेटिंग में खाने के अनुभव का आनंद ले सकें। सीएसएमटी और नागपुर में रेस्तरां ऑन व्हील्स क्षेत्र में एक मील का पत्थर खाने का घर बन गया है, जिसमें क्रमशः 1,25,000 आगंतुक और 1,50,000 आगंतुक हैं, जिन्होंने इस जगह का आनंद लिया है और रेस्तरां के उद्घाटन से लेकर आज तक खाने का आनंद लिया है।

मध्य रेलवे अकुडी, चिंचवाड़, मिराज और बारामती में चार स्टेशनों पर 'रेस्तरां ऑन व्हील्स' खोलने की प्रक्रिया में है और 7 और स्थानों की पहचान की है जिनमे  लोकमान्य तिलक टेमिनस, कल्याण, लोनावाला, नेरल, इगतपुरी, दादर और माथेरान भी शामिल है।  

ये रेस्टोरेंट ऑन व्हील्स थीम यात्रियों के अनुकूल पहल का शानदार उदाहरण है जो राजस्व सृजन के नए विचारों के साथ संयुक्त है।

यह भी पढ़े- 'नोटो पर फोटो' को लेकर राजनीति!

अगली खबर
अन्य न्यूज़