मध्य रेलवे के ट्रांसहार्बर और हार्बर लाइन में मेगा ब्लॉक तो पश्चिम रेलवे में रात को जंबो ब्लॉक

मध्य रेलवे (central railway) की तरफ से 18 जुलाई, 2021 को मरम्मत कार्य करने के लिए ट्रांसहार्बर (transharbour) और हार्बर (harbour) उपनगरीय खंड पर मेगा ब्लॉक (mega block) संचालित किया जाएगा।

यह मेगा ब्लॉक ठाणे-वाशी/नेरुल/पनवेल अप और डाउन ट्रांसहार्बर लाइन सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक और सुबह 10.35 बजे से शाम 4.19 बजे तक ठाणे से छूटने वाली वाशी/नेरुल/पनवेल के लिए डाउन सेवाओं के अलावा सुबह 10.15 बजे से शाम 4.09 बजे तक पनवेल/नेरुल/वाशी से छूटने वाली अप सेवाएं ब्लॉक अवधि के दौरान निलंबित रहेंगी।

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-चुनाभट्टी/बांद्रा डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.40 बजे से शाम 4.40 बजे तक और चूनाभट्टी/बांद्रा-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस अप हार्बर लाइन सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक

सुबह 11.34 बजे से शाम 4.47 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से सुबह 09.56 बजे से शाम 4.43 बजे तक बांद्रा/गोरेगांव से छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

साथ ही सुबह 9.53 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से पनवेल/बेलापुर/वाशी से छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.45 बजे से शाम 4.58 बजे तक गोरेगांव/बांद्रा से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं भी निलंबित रहेंगी।

इस बीच मेन लाइन पर कोई मेगा ब्लॉक नहीं होगा।

हालांकि, ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला (प्लेटफॉर्म नंबर 8) के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी।

ट्रांसहार्बर लाइन और हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक मेन लाइन और पश्चिम रेलवे के माध्यम से यात्रा करने की अनुमति है।

Note: ये रखरखाव मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और सुरक्षा के लिए आवश्यक हैं। रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि हुई असुविधा के लिए रेलवे प्रशासन के साथ सहन करें।

वेस्टर्न रेलवे

पश्चिम रेलवे (western railway)  इस रविवार को दिन के समय कोई मेगा ब्लॉक नहीं रखा गया है जबकि विरार तथा वसई रोड के बीच रात्रिकालीन ब्लॉक का आयोजन किया गया है।

रेल पथ, सिगनलिंग प्रणाली तथा ऊपरी उपस्करों के रख-रखाव हेतु पश्चिम रेलवे द्वारा शनिवार, 17 जुलाई एवं रविवार, 18 जुलाई, 2021 के बीच पड़ने वाली मध्य रात्रि को 23.00 बजे से 03.00 बजे तक अप फास्ट लाइन पर तथा वसई रोड यार्ड में जम्बो ब्लॉक (jumbo block) रखा जायेगा। अतः रविवार, 18 जुलाई, 2021 को पश्चिम रेलवे के उपनगरीय खंड पर कोई दिवसकालीन ब्लॉक नहीं रहेगा। यात्रियों से अनुरोध है कि वे यात्रा प्रारम्भ करते समय उपरोक्त ब्लॉक व्यवस्था को ध्यान में रखें।

अगली खबर
अन्य न्यूज़