मुंबई : दादर मार्केट में लग रही है भीड़, असलम शेख ने किया सौरण

(Twitter ANI)
(Twitter ANI)

पिछले कई दिनों से मुंबई (Mumbai) में कोरोना (Coronavirus) का प्रसार खतरनाक स्तर पर बढ़ता ही जा रहा है। इसके बावजूद मुंबई के कुछ स्थानों पर लोगों की भीड़ जुटती दिखाई देती है। इसी कड़ी में रविवार 4 अप्रैल को मुंबई के पालक मंत्री असलम शेख (aslam shaikh) ने दादर सब्जी बाजार का दौर किया और विक्रेताओं के साथ बातचीत की।

इस दौरान उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, "लोगों को दिशानिर्देशों का पालन करना होगा अन्यथा सरकार को सख्त कदम उठाने होंगे। कृपया मास्क अनिवार्य रूप सेे पहनें।"

बता दें कि, महाराष्ट्र में COVID-19 मामलों में उछाल के बावजूद 5 अप्रैल, सोमवार की सुबह मुंबई के दादर सब्जी बाजार में भारी भीड़ देखी गई। बाजार में लोगों को बिना सामाजिक दूरियों और मास्क के भी देखा गया। कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई।

गौरतलब है कि, 4 अप्रैल को मुंबई में 11,163 नए कोरोना के केस सामने आए, जबकि 25 लोगों की मौतों हुई। जो एक दिन में मरने वालों की सबसे अधिक संख्या है।

इसे देखते हुए राज्य सरकार ने संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए सुबह 7 बजे से लेकर रात 8 बजे के बीच धारा 144 लगा दी। जिसकेे तहत एक स्थान पर पांच से अधिक लोगों के जमावड़े पर प्रतिबंध लगाया और 

इस बीच, रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक का कर्फ्यू भी लगाया गया है और वीकेंड पर पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। ये नियम 5 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक जारी रहेंगे।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि, महाराष्ट्र में एक दिन में अब तज सबसे अधिक 57,074 कोरोना वायरस के केस सामने आए। जबकि 222 रोगियों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया।

अगली खबर
अन्य न्यूज़