Mumbai Rains: दहिसर नदी संजय गांधी नेशनल पार्क के विभिन्न हिस्सों में हुई ओवरफ्लो

उत्तर पश्चिमी उपनगरों में दहिसर नदी, 3 अगस्त और 4 अगस्त को मुंबई में लगातार बारिश के कारण, संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान (SGNP) के कुछ हिस्सों में ओवरफ्लो हुई है। साथ ही इसके चलते क्षेत्र में सड़क डैमेज हो गई है।

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, बोरीवली में SGNP की परिधि के भीतर और उसके आसपास के क्षेत्रों में राष्ट्रीय उद्यान कार्यालय और स्टाफ क्वार्टरों की छह संरचनाओं में जलभराव हो गया। इसके अलावा, लगातार बारिश के कारण, यातायात भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।

हालांकि, वन (वन्यजीव-पश्चिम) के अतिरिक्त मुख्य संरक्षक सुनील लिमये ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोई भी जानवर जंगली या पशु बचाव केंद्रों में घायल नहीं हुआ है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पहले 4 अगस्त और 5 अगस्त को मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया था। हालांकि, रात भर भारी बारिश के कारण मंगलवार सुबह से ही शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया। नागरिक निकाय ने, स्थिति को देखते हुए, सभी प्रतिष्ठानों और कार्यस्थलों को आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर, बंद रहने के लिए कहा था। इसके अलावा, मुंबई शहर और उपनगरों के विभिन्न भागों में BEST बस सेवाओं को कम से कम 8 मार्गों पर डायवर्ट किया गया।

यह भी पढ़ें:नवी मुंबई में उपलब्ध होंगे 402 आयसीयू बेड और 173 वेंटिलेटर

खबरों के मुताबिक, मुंबई पुलिस के अनुसार, हिंदमाता फ्लाईओवर, अंधेरी सबवे, मलाड सबवे, मिलान सबवे, किंग सर्कल, शिंदेवाड़ी और दादर टीटी जैसे कई इलाकों में वाहनों की आवाजाही रोक दी गई।

यह भी पढ़ें:मीरा-भायंदर में मंगलवार को COVID-19 के 88 नए केस, 1 की मौत

इस बीच, जबकि अंधेरी उपनगर, खार लिंक, दहिसर सबवे, रोड, नेशनल कॉलेज बांद्रा, वीरा देसाई रोड जैसे इलाकों में पश्चिमी उपनगरों में बाढ़ आ गई थी, टेम्बी ब्रिज, चेंबूर, पोस्टल कॉलोनी चेंबूर जैसे क्षेत्रों में पूर्वी उपनगरों में जलभराव देखा गया।

अगली खबर
अन्य न्यूज़