धारावी ने कोरोना के 10 नए मरीज दर्ज किए गए

एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी झोपड़ी वाला इलाका धारावी (asia largest slum area dharavi) जो एक समय कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट (covid-19 hotspot) था, और दावा किया जा रहा था कि धारावी अब इस महामारी से मुक्ति पाने के कगार पर है, बावजूद इसके अभी भी यहां मरीजों का मिलना जारी है। करीब 6 लाख से अधिक आबादी वाले इस स्लम इलाके मे शुक्रवार को कोरोनो वायरस के 10 नए मामले दर्ज किए, इस आंकड़े के साथ अब यहां कुल मरीजों की संख्या 2,438 तक पहुंच गयी है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि धारावी में वर्तमान में 102 एक्टिविज के मामले हैं जबकि कोरोना वायरस से उबरने के बाद 2 हजार से अधिक रोगियों को छुट्टी दे दी गई है।  

धारावी में करीब स्थित दादर और माहिम इलाके में शुक्रवार को क्रमशः 43 और 14 मामले सामने आए।

मुंबई के विभिन्न इलाकों और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में कोरोनो वायरस (Coronavirus) मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि के बीच, धारावी में भी जिस तरह से कोरोना (Covid-19) के केस की बढ़ती संख्या हमेशा अधिकारियों के लिए चिंता का विषय रही है, क्योंकि इतनी बड़ी संख्या में लोग वहां रह रहे हैं कि, लोगों को डर था कि कम्युनिटी स्प्रेड न हो जाये।

पिछले सप्ताह विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अधिकारियों ने भी धारावी में कोरोना के प्रसार को रोकने जे लिये किए गए  प्रयासों की सराहना की थी।

गौरतलब है कि, मुंबई में कोरोनो वायरस मामलों की कुल संख्या इस समय 99,164 तक पहुंच गई है, साथ ही महाराष्ट्र में शुक्रवार को 8,308 मामलों के साथ 2.9 लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

अगली खबर
अन्य न्यूज़