मतदान के लिए चुनाव आयोग ने शुरू किया विशेष अभियान

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस में मंगलवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी अश्विनी कुमार सिंह द्वारा एक मेगा मतदाता जागरूकता अभियान को हरी झंडी दिखाई गई। इस अभियान का उद्देश्य लोगों में मतदान को लेकर जागरुकता पैदा करना है और उनसे अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील करना भी है।  इस अभियान को

विशेष रूप से दक्षिण मुंबई, पुणे, नागपुर, चंद्रपुर, सोलापुर, सतारा, औरंगाबाद, धुले और कल्याण के इलाको में ज्यादा जोर देकर चलाया जाएगा।  

अभियान की शुरुआत इलेक्शन कैंपेन की थीम पर आधारित गीत, नृत्य और ना एक नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन करके किया गया।  इस तरह के कार्यक्रम  नागपुर, चंद्रपुर, सोलापुर, सतारा, औरंगाबाद, जलगाँव, धुले और कल्याण में आयोजित होने वाली रैलियों के दौरान भी प्रदर्शित की जाएगी।  

दक्षिण मुंबई में शुरू किया गया अभियान 5 अप्रैल को समाप्त होगा। इस अभियान का दूसरा चरण 25-28 अप्रैल को CSMT में शुरू किया जाएगा। अन्य अभियान 3-9 अप्रैल से पुणे में आयोजित किए जाएंगे। नागपुर और चंद्रपुर दोनों में अभियान 8-10 अप्रैल के बीच, सोलापुर में 11-17 अप्रैल के बीच, सतारा, औरंगाबाद और जलगाँव में ये  अभियान 16-22 अप्रैल के बीच आयोजित किया जाएगा।

अगली खबर
अन्य न्यूज़