बांद्रा के 1693 घरों को नोटीस

बांद्रा पूर्व के सरकारी इमारत में रहनेवाले 50 साल पूराने कुछ घरों मे काफी दरारें पैदा हो गई है , जिसके कारण बीएमसी ने अब बांद्रा परीसर के 1693 घरों को नोटीस भेज बिजली कांटने को कहा है। महसूल व सार्वजनिक बांधकाम मंत्री चंद्रकांत पाटील ने इसकी जानकारी दी। चंद्रकांत पाटील का कहना है की इन इमारतों की हालत इतनी खस्ता है की अगल इन इमारतों में रहेनावले लोगों के साथ भी कोई हादसा होता है तो सरकार इसके लिए जवाबदार नहीं होगी।

सरकार की ओर से रहिवासियों को पहसे से ही मकान खाली करने का आदेश दिया जा चुका है। 2016 में सार्वजनिक बांधकाममंत्री चंद्रकांत पाटील ने प्रशासनिक कॉलनी का सर्वे किया था। इन मकानों की स्थिती को सुधारने के लिए चंद्रकांत पाटील ने जरुरी फंड भी दिये थे, हालांकी इन इमारतों की मरम्मत कार्य के लिए सही मटेरियल का इस्तेमाल नहीं किया गया जिसके कारण इन इमारतों में फिर से दरार पड़ने लगी है। इसके साथ ही इस मामले में संबंधित अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

इन इमारतों के निर्माणकार्य के लिए कोरियन कंपनी के साथ चर्चा की गई है। उन्होंने कहा कि सरकार और सरकारी कर्मचारियों को राज्य में अपनी आवासीय सहकारी समितियों के निर्माण के लिए कहा गया है और सरकार इस पर विचार कर रही है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़