Exclusive- बीएमसी आपदा विभाग में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीज, मुख्यालय को किया गया सील

20 अप्रैल, 2020 को सोमवार को प्राप्त एक अपडेट के अनुसार, बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के आपदा प्रबंधन सेल के दो लोगों के  सेल के दो लोगो को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।इसे ध्यान में रखते हुए, अधिकारियों ने तुरंत बीएमसी मुख्यालय को सील करने का फैसला किया है।

एक टेलीफोनिक बातचीत के दौरान, बीएमसी के अधिकारी ने मुंबई लाइव से कहा, "बीएमसी की आपदा प्रबंधन टीम के दो कर्मचारियों ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है और इसके कारण, सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए बीएमसी कार्यालय को सील कर दिया जाएगा।"

हालांकि, मुंबई लाइव के सूत्रों ने जानकारी दी है कि बीएमसी की टीम के तीन लोगों ने सकारात्मक परीक्षण किया है। तीसरे मामले के बारे में कोई अतिरिक्त जानकारी बीएमसी अधिकारी द्वारा प्रदान नहीं की गई है। सीएम उद्धव ठाकरे ने सोशल मीडिया के माध्यम से नागरिकों को संबोधित करते हुए सभी को इन कठिन समय में सहयोग करने के लिए कहा है।  उन्होंने यह भी कहा कि महाराष्ट्र में अधिकारियों ने अब तक 66,000 से अधिक परीक्षण किए हैं और आगे घोषणा की है कि लॉकडाउन प्रतिबंधों को आंशिक रूप से उन जिलों में उठाया जा सकता है जहां शून्य COVID-19 मामले दर्ज किए गए हैं।  इसके अलावा, उद्योग ग्रीन जोन में काम करना शुरू कर सकते हैं।

बीएमसी और राज्य सरकार के अधिकारी मुंबई पुलिस के साथ मिलकर कड़ी मेहनत कर रहे हैं, ताकि शहर की झुग्गी-झोपड़ियों में इस वायरस का प्रसार ना हो सके।  मामलों की संख्या में वृद्धि के साथ, स्वास्थ्य अधिकारियों ने धारावी मलिन बस्तियों में डोर टू डोर परीक्षण शुरू किया है, और वर्ली कोलीवाड़ा में भी इसे  आयोजित किया गया।

 

अगली खबर
अन्य न्यूज़