कांदिवली में आग लगने से हुई 2 की मौत

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में एक अस्पताल में लगी आग की भयावह घटना अभी ताजा ही थी कि मुंबई के कांदिवली इलाके में भीषण आग की घटना सामने आई। कांदिवली में स्थित हंसा हेरिटेज नाम की 15 मंजिली इमारत की 14वीं मंजिल पर आग लग गई। जिसकी चपेट में 2 लोग आ गए जिससे उनकी मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने किसी तरह से आग को काबू में किया। घटना बीती रात शनिवार की है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक यह आग शनिवार रात साढ़े आठ बजे लगी। आग लगने से बिल्डिंग में 7 लोग फंस गए थे जिसमें से 5 को किसी तरह से बाहर निकाला गया। लेकिन 2 लोग आग में फंस गए और वे झुलस गए। उन्हें गंभीर अवस्था में अस्पताल में दाखिल कराया गया। लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मरने वालों के नाम रंजनबेन पारेख और नीता पारेख बताया जा रहा है।

हालांकि आग लगने की वजह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई है। लेकिन अंदेशा शॉर्ट सर्किट के होने का जताया जा रहा है।

फायर अधिकारी ने बताया कि, आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि दीवाली के पटाखे या शार्ट सर्किट से ये आग लगी हो सकती है।

बता दें कि शनिवार, 6 नवंबर को महाराष्ट्र के अहमदनगर (ahamadanagar hospital fire) के एक अस्पताल में कम से कम 11 COVID-19 रोगियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग अहमदनगर जिला अस्पताल के ICU (इंटेंसिव केयर यूनिट) में लगी, जहां 17 कोरोनावायरस मरीजों का इलाज चल रहा था।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh tope) ने कहा कि इसके अलावा, राज्य सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिजन को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़