कल्याण में मौत का कुआं, लील लिया 2 दमकल कर्मी सहित 5 की जिंदगी

अभी कुछ दिन पहले डोम्बिवली में पॉटहोल साफ़ करते समय तीन लोगों की दम घुटने से मौत हो गयी थी, अब इसी से मिलता जुलता केस कल्याण से भी आया है। कल्याण में कुआं साफ़ करते समय तीन लोगों की मौत हो गयी। दर्दनाक बात यह रही कि इन तीनो को बचाने गए 2 दमकल कर्मियों की भी डूबने से मौत हो गयी। 

क्या था मामला?

कल्याण में सड़क के किनारे ही स्थित नेतीवली लोकग्राम गांव में एक कुआं है और उसी से लग कर एक नाला है। नाले का केमिकल युक्त गंदा पानी कुएं में जा रहा था, इसीलिए कुएं को साफ करने के लिए तीन मजदुर आए हुए थे। बताया जाता है कि जब एक मजूदर कुएं में उतरा तो वह वापस नहीं आया, उसे देखने के लिए अन्य दोनों मजदुर भी पानी में उतर गए लेकिन वह भी वापस आएं। 

एक के बाद एक 5 मौतें 

वहां उपस्थित लोगों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। दमकल के दो जवान मजदूरों को बाहर निकालने के लिए जब कुएं में गए तो ये दोनों में कुएं में डूब गए। इसके बाद दमकल की एक दूसरी टीम को मौके पर बुलाया गया।इस दूसरी टीम के कुछ सदस्य सेफ्टी बेल्ट और ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर पानी में गए और सभी लाशों को पानी से बाहर निकाला।  

कब रुकेगा मौतों का सिलसिला 

आपको बता दें कि मुंबई हो या आसपास के इलाके पॉटहोल या फिर कुएं को साफ करते समय पहले भी कई मजदुर अपनी जान गांव चुके हैं। बिना किसी सुरक्षा का इंतजाम किये ये मजदुर अंदर जाते हैं और दम घुटने से इनकी मौत भी हो जाती है। कितने मजदूरों की मौतों के बाद आखिर सरकार की कुम्भकर्णी नींद कब टूटेगी यह कोई नहीं जानता।  

पढ़ें: KDMC : मेनहोल में दम घुटने से तीन लोगों की मौत

अगली खबर
अन्य न्यूज़