आज से दादर स्टेशन का फुट-ओवर ब्रिज बंद

पश्चिम रेलवे ने  14मई से चर्चगेट की ओर जाने वाले दादर स्टेशन के फुट-ओवर ब्रिज को बंद करने का फैसला किया है।   आईआईटी-बॉम्बे की ऑडिट रिपोर्ट के बाद रेलवे ये इस एफओबी को बंद करने का फैसला किया है।  इस रिपोर्ट में कहा गया है की  पुल की संरचना निराधार है और इसे तोड़ने की जरुरत है। दादर स्टेशन पर मौजूदा पुराने दक्षिण एफओबी को 14 मई से यात्रियों की सुरक्षा के लिए सशर्त आधार पर बंद कर दिया जाएगा।  दादर स्टेशन पर यात्री चार अन्य एफओबी का उपयोग कर सकते हैं।

दादर स्टेशन के पश्चिम की ओर से प्लेटफार्मों तक पहुँचने के लिए यात्रियों द्वारा पुल का भारी उपयोग किया जाता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 6.5 मीटर चौड़ा लोहे का पुल, जिसका निर्माण 1993 में किया गया थाभारी लोड के अभी औऱ तैयार नहीं है। इसके साथ ही यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए रेलवे ने इस एफओबी को 14 मई से बंद करने का फैसला लिया है। हालांकी यात्री अन्य पुलों का इस्तेमाल कर सकते है।  

21 फुट ओवरब्रिज से छत हटाने का फैसला

मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (MMRDA) ने वेस्टर्न और ईस्टर्न एक्सप्रेस राजमार्ग पर 21 फुट ओवरब्रिज (एफओबी) से सभी छतों को हटाने का फैसला किया है। पुलों की स्थिती को देखते हुए एमएमआरडीए ने यह फैसला किया है ताकी ब्रिज पर पड़नेवाले बोझ को कम किया जा सके। 

अगली खबर
अन्य न्यूज़