नए मोटर वाहन अधिनियम को लेकर सरकार लोगों के गुस्से से अवगत- परिवहन मंत्री दिवाकर रावते

केंद्र सरकार द्वारा जारी किये गए नए मोटर वाहन अधिनियम को देश के ज्यादातर राज्यों में लागू कर दिया गया है, हालांकी महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों ने इस नए अधिनियम को अपने राज्य़ में लागू नही किया है।  महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री दिवाकर रावते का कहना है की  नए मोटर वाहन अधिनियम को लेकर सरकार लोगों के  गुस्से से अवगत है और सरकार अभी फिलहाल इस पर विचार कर रही है की इस  नये अधिनियम  को लागू किया जाना चाहिये या नहीं।

 कानून और न्यायपालिका विभाग से भी राय

फ्रि प्रेस जनरल से बात करते हुए  परिवहन मंत्री दिवाकर रावते ने कहा की"  हमने कानून और न्यायपालिका विभाग से भी राय मांगी है कि इस अधिनियम का कार्यान्वयन राज्य के लिए अनिवार्य है या नहीं। अगर हमें इसके कार्यान्वयन में कोई स्वतंत्रता है, तो हम निश्चित रूप से आम आदमी को राहत देने की कोशिश करेंगे, नागरिकों के मन में यह डर होना चाहिए कि यदि वे यातायात नियमों और कानूनों का उल्लंघन करते हैं, तो उन्हें भारी जुर्माना लगाया जाएगा"

इसके साथ ही उन्होने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा की" यदि कानून अनुमति देता है तो हम जुर्माना कम करने या सजा को कम करने का प्रयास करेंगे। हम इस अधिनियम के पीछे के जुर्माना और मकसद को संतुलित करने का भी प्रयास करेंगे"

यह भी पढ़े- दादर में 22 सड़कों पर 61 नो-पार्किंग ज़ोन

अगली खबर
अन्य न्यूज़