Hair Cutting Salon: दाढ़ी-बाल कटवाना हुआ महंगा

राज्य भर में सैलून 3 महीने बाद अगले रविवार 28 जून से शुरू हो रहे हैं। इसलिए, लॉकडाउन के दौरान, जो लोग अपने बाल-दाढ़ी लंबे कर चुके् हैं वे सुबह सैलून के खुलने की प्रतीक्षा करना शुरू कर देंगे। लेकिन जब आप सैलून जाएं तो अपने साथ अतिरिक्त पैसे लेकर जाएं। क्योंकि सैलून चालक आपसे नई दर से पैसा वसूल सकते हैं। उपभोक्ताओं को अब दाढ़ी बनानी होगी क्योंकि महाराष्ट्र राज्य परमाणु निगम ने एक बार फिर दरों में बढ़ोतरी की है।

लाॅकडाऊन के समय में सैलून बंद थे उस समय महाराष्ट्र राज्य नाभिक महामंडल ने 1 जून से दाढी-कटिंग की दर में 20 रपए बढ़ाने का निर्णय लिया था। जिसके चलते हेयर कटिंग के लिए 100 रुपए और दाढ़ी के लिए 70 रुपए निर्धारित हुए हैं। इस दर को बढ़े 24 दिन भी नहीं हुए एक बार फिर 50 रुपए की वृद्धि हो गई है। जिसके अनुसार रविवार से ग्राहकों को हेयर कटिंग के लिए 150 रुपए, वहीं हेयर डाय के लिए 200 रुपए देने होंगे। सैलून में शेव करवाना मना है इसलिए इसकी दर में वृद्धि नहीं हुई है। 

राज्य कैबिनेट की बैठक ने सैलून को शुरू करने की अनुमति देने का फैसला किया है। दिशानिर्देशों को निर्धारित किया गया है और सैलून पेशेवरों को उनका पालन करना होगा। यद्यपि सरकार ने 28 जून से सैलून व्यवसाय शुरू करने की अनुमति दी है, केवल बाल कटाने की अनुमति होगी। शेविंग करने की अनुमति नहीं है।

अगली खबर
अन्य न्यूज़